-37 लाइसेंस सस्पेंड और 15 लाइसेंस किए कैंसिल, 2,67,300 मूल्य के राजस्व की हुई वसूली

<-फ्7 लाइसेंस सस्पेंड और क्भ् लाइसेंस किए कैंसिल, ख्,म्7,फ्00 मूल्य के राजस्व की हुई वसूली

BAREILLY: BAREILLY: प्रदेश सरकार के 100 दिनों के कामकाज को लेकर सभी विभागों ने अपने काम का हिसाब किताब दिया है। फूड सेफ्टी एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन <प्रदेश सरकार के क्00 दिनों के कामकाज को लेकर सभी विभागों ने अपने काम का हिसाब किताब दिया है। फूड सेफ्टी एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ((एफएसडीए<एफएसडीए) ) ने दवा की ख्ब्8 दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान फ्7 लाइसेंस सस्पेंड किए गए और क्भ् लाइसेंस कैंसिल किए गए। डिपार्टमेंट ने प्रधानमंत्री जन औषधि परियोजना भारत सरकार द्वारा वित्त पोषित योजना के तहत कुल 9 औषधि लाइसेंस जारी किए गए। इन दुकानों से पब्लिक को सस्ती दवाएं उपलब्ध होंगी। इस दौरान विभाग ने ख्,म्7,फ्00 रुपयों की राजस्व वसूली भी की।

क्7ख् दुकानों के रिन्यूअल हुए कैंसिल

इन क्00 दिनों में डिपार्टमेंट ने कुल 99 दुकानों के नए लाइसेंस जारी किए। इसके अलावा क्7ख् दुकानों के रिन्यूअल कैंसिल किए गए हैं। सब स्टैंडर्ड और मिस ब्रांडिंग के संदेह के आधार पर क्ब् छापे मारकर 8भ् नमूने लिए। इस दौरान बरेली में सभी ब्लड बैंक्स के 8 निरीक्षण किए गए। तहसील फरीदपुर में गोपनीय सूचना के आधार पर अवैध तरीके से चल रही कामर्शियल ऑक्सीजन से मेडिकल ऑक्सीजन बनाने की फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया गया। टीम ने मौके से फ्0 ऑक्सीजन सिलिंडर जब्त कर एफआईआर दर्ज करायी।

ख्---------------भ्

लेकिन इन्होंने ने नहीं दी डिटेल

एफएसडीए के तहत आने वाले ड्रग सेक्शन ने तो क्00 दिन की रिपोर्ट दे दी, लेकिन इसी डिपार्टमेंट के फूड सेक्शन ने कोई रिपोर्ट नहीं दी है। यही नहीं बरेली प्रशासन द्वारा चलायी जा रही से नो टू करप्शन सेल में सभी विभागों को डाटा देना होता है। इसके तहत ऑफिस में आने वाली पब्लिक का नाम और उसका मोबाइल नंबर भी देना होता है। डीएम ने जब एफएसडीए से रिकार्ड मांगा था तो नहीं दिया था। वेतन काटने की नौबत आने पर डाटा दिया, लेकिन उसमें किसी का नंबर ही नहीं दिया गया है। जिससे से नो टू करप्शन आवेदक को फोन ही नहीं कर पाता है। एसएनटीसी सेल ने डीएम को इस बारे में अवगत करा दिया है। डीएम ने दो दिन में रिपोर्ट मांगी है। वहीं बिल न जमा करने से बंद हुआ एसएनटीसी का फोन ट्यूजडे फिर से चालू हो गया।