PATNA : मानव श्रृंखला में शामिल होने का उत्साह उस समय भारी पड़ गया जब स्कूली बच्चों से भरा एक ऑटो पलट गया। हादसे में शिक्षिका समेत आधा दर्जन भर बच्चे जख्मी हुए हैं। दो बच्चों की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। घटना शनिवार की है, जो दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र में हुई। दूसरी तरफ घटना के बाद ऑटो का चालक भाग निकला।

-क्यों हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक श्रृंखला के लिए काब गांव स्थित मध्य विद्यालय के स्टूडेंट्स को दुल्हिन बाजार जाना था। स्कूल रानी तालाब थाना एरिया में आता है। जबकि आयोजन स्थल वहां से काफी दूर था। स्टूडेंट्स और टीचर्स को ले जाने के लिए स्कूल की ओर से ऑटो किया गया था। स्टूडेंट्स की संख्या अधिक थी। बावजूद उन्हें जानवरों की तरह एक ही ऑटो में ठूस दिया। नतीजा ये हुआ कि दुल्हिन बाजार पहुंचने से पहले ही अम्मा ईनार गांव के पास ड्राइवर का संतुलन बिगड़ा और ऑटो पलट गया। इस हादसे में महिला टीचर समेत आधा दर्जन स्टूडेंट्स घायल हो गए। दो स्टूडेंट्स की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें पीएमसीएच में एडमिट कराया गया।

- बच्चों को छोड़ भागा ड्राइवर

ऑटो में 8 लोगों के बैठने की सीट है। लेकिन जबरन उसमें फ्0 स्टूडेंट्स को बैठाया गया। अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरीके से स्टूडेंट्स को बैठाया गया होगा। हादसे के बाद स्टूडेंट्स व महिला टीचर को छोड़कर ऑटो का ड्राइवर फरार हो गया।

- भ्वीं की हैं स्टूडेंट

सभी घायलों को पहले दुल्हिन बाजार के पीएचसी में एडमिट कराया गया। महिला टीचर रौमी कुमारी को प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। जबकि गंभीर रूप से घायल रंजू कुमारी और अंकिता कुमारी को पीएमसीएच भेज दिया गया। वहीं कुछ ऐसी भी स्टूडेंट्स थीं, जिन्हें मामूली रूप से चोट आई थी। घायलों में अधिकांश स्टूडेंट्स क्लास भ् की हैं।

- हॉस्पीटल पहुंचे एसडीएम

हादसे की जानकारी पालीगंज के एसडीएम विनोद प्रसाद सिंह को मिली। मामले की तह तक जाने के लिए वो पीएचसी पहुंचे। घायलों का हालचाल लिया। सवाल ये है कि स्टूडेंट्स की संख्या अधिक होने के बाद भी स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन ने लापरवाही क्यों बरती?