- स्कूल मैनेजमेंट ने भी पेरेंट्स को लगाई फटकार

LUCKNOW : पब्लिक स्कूल केवल उगाही का अड्डा बन गए हैं। यही वजह है कि उनके लिए बच्चे और पेरेंट्स कोई मायने नहीं रखते। ताजा मामला इंदिरा नगर के आम्रपाली चौराहे पर स्थित संस्कार पब्लिक स्कूल में सामने आया है। यहां क्लास तीन की क्लास टीचर बीनू ने बीते शुक्रवार स्टूडेंट चेतन पांडेय की पिटाई केवल इसलिए कर दी, क्योंकि उसकी ड्रेस ठीक नहीं थी।

स्कूल जाने से किया मना

पिटाई से डरे बच्चे ने शनिवार को जब स्कूल जाने से मना किया तो उसके पापा वीरेंद्र कुमार पांडे बेटे चेतन को खुद स्कूल लेकर आए और उन्होंने इस घटना की शिकायत प्रिंसिपल से की। वहां मौजूद क्लास टीचर शिकायत से नाराज हो गया और उसने पेरेंट्स के सामने ही चेतन को दोबारा थप्पड़ जड़ दिए। यही नहीं टीचर ने बच्चे को स्कूल से निकालने की धमकी भी दी। स्कूल प्रशासन ने भी इस मामले में टीचर के खिलाफ एक्शन लेने की जगह उल्टे पेरेंट्स को ही फटकार लगाई।

पुलिस को दी तहरीर

पीडि़त पेरेंट्स वीरेंद्र पांडेय ने इस मामले में स्कूल प्रबंधक एस के वर्मा से फोन पर संपर्क किया तो वे उनकी शिकायत सुनने की जगह उल्टा अभद्रता करने लगे। प्रबंधक ने उन पर कई आरोप लगाए। वीरेंद्र ने बताया कि प्रबंधक ने उन पर जिस पारिवारिक समस्या का आरोप लगाया है, वह बेबुनियाद है। इससे पीडि़त परिवार ने शनिवार को स्कूल प्रशासन के खिलाफ गाजीपुर थाने में तहरीर दी है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में जांच कर समुचित कार्रवाई की जाएगी।