- कोतवाली स्थित निजी हॉस्पिटल का मामला

GORAKHPUR: कोतवाली के तरंग ओवर ब्रिज स्थित एक निजी हॉस्पिटल में मंगलवार की शाम करीब 4 बजे नवजात की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया और डॉक्टर पर लापरवाही के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया। काफी देर तक हंगामा चलता रहा। बाद में कोतवाली पुलिस के समझा बुझाकर मामला शांत करवाया।

घंटों चलता रहा बवाल

गोरखनाथ एरिया के हुमायूंपुर के रहने वाले राहुल अग्रवाल की पत्‍‌नी रिचा अग्रवाल प्रेग्नेंट थी। 3 दिसंबर की रात 12.55 बजे तरंग क्रासिंग स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट करवाया। इस बीच नार्मल डिलेवरी से बेटे को जन्म दिया। फैमिली मेंबर्स का कहना है कि दो घंटे बाद डॉक्टर ने बताया कि बच्चे की स्थिति नाजुक है। उसे दूसरे हॉस्पिटल ले जाना होगा। इसके बाद नवजात को सावित्री हॉस्पिटल में एडमिट करवाया। जहां डॉक्टर ने इलाज शुरू किया। लेकिन बच्चे में सुधार नहीं दिखाई पड़ा तो उन्होंने भी मेडिकल कॉलेज जाने की सलाह दी। इसके बाद बच्चे को लेकर जब गौतम हॉस्पिटल पहुंचा तो डॉक्टर ने उसे भर्ती करने से इनकार कर दिया। इसी बीच नवजात की मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा। आरोप है कि डॉक्टर की लापरवाही से बच्चे की मौत हुई है।

वर्जन

डॉक्टर से बात की गई है तो उनका कहना है कि महिला को नॉर्मल डिलेवरी हुई थी। बच्चे की स्थिति ठिक नहीं थी इस नाते अन्य हॉस्पिटल में उपचार के लिए भेजा गया था। परिजनों की ओर से तहरीर मिलती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- अशोक पांडेय, सीओ, कोतवाली