- दो दुकानों व एक घर में की लाखों की चोरी

- विद्युतकर्मी के घर से भी गोदरेज व ट्रंक के ताला को तोड़कर हुई चोरी

क्कन्ञ्जहृन्/ क्चश्वद्दस्न्क्त्रन्ढ्ढ : बखरी नगर के मुख्य बाजार में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से स्थानीय व्यवसायियों में दहशत का माहौल है। शनिवार की रात हुई घटना के बाद लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। चोरों ने एक साथ दो दुकान व एक मकान में चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दी है। इस दौरान चारों ने तीसरे दुकान में भी चोरी का असफल प्रयास किया। चोरों ने नगर के व्यस्ततम इलाके में स्थित स्थानीय अंबेडकर चौक पर प्रसिद्ध दुकान एसके इलेक्ट्रॉनिक्स में सेंधमारी कर करीब पांच लाख रुपये मूल्य के सामानों की चोरी कर ली।

वहीं बगल के एक किराना दुकान में भी हाथ साफ कर हजारों रुपये मूल्य की संपत्ति उड़ा डाले। चोरों का दुस्साहस यहां तक ही सीमित नहीं रहा। बल्कि उसने एसके इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रोपराइटर संजय कुमार गोस्वामी के छोटे भाई अमरनाथ गोस्वामी के प्रतिष्ठान मोबाइल व‌र्ल्ड में भी चोरी का असफल प्रयास किया। साथ ही इसी रात चोरों ने नगर के वार्ड संख्या छह स्थित मक्खाचक के सूने पड़े घर में तीन-तीन दरवाजों को तोड़कर घर में रखे गोदरेज व ट्रंक के ताले तोड़कर सारी संपत्ति लेकर चंपत हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त घर की मालकिन उदय शंकर वर्मा की पत्नी सुमन वर्मा बेगूसराय स्थित विद्युत कार्यालय में पदस्थापित हैं जो सपरिवार वहीं रहती हैं। पड़ोसियों ने चोरी की सूचना पीडि़ता को दी है। जिसके बखरी पहुंचने के बाद ही चोरी गई संपत्ति का आकलन किया जा सकता है। घटना की सूचना पाकर दल-बल के साथ पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से दीवार तोड़ने वाले औजार छेनी-हथौड़ी, बसुल्ली के अलावा बरसाती और गमछा भी बरामद किया है। चोर रात्रि में हो रही बारिश का फायदा उठाते हुए दुकान में घुसकर पूरी रात निर्भीक होकर घटना को अंजाम देते रहे।

जबकि गश्त कर रही पुलिस को घटना की भनक तक नहीं लगी। सिलसिलेवार हो रही चोरी की घटना से लोग पुलिस के रात्रि गश्ती पर सवालिया निशान उठा रहे हैं। पुलिस को दिए आवेदन में गोस्वामी व किराना दुकान के मालिक लक्ष्मी लाल केशरी ने कहा है, वे लोग रात्रि के नौ बजे दुकान बंदकर चले गए। आस-पड़ोस के लोगों ने सुबह दुकान का पिछला दरवाजा टूटे होने की सूचना उन्हें दी।

दुकान खोलने पर सारा सामान यथा एलइडी टीवी, मोबाइल, इन्वर्टर, कैमरा, पैन ड्राइव, मेमोरी कार्ड सहित करीब पांच लाख रुपये मूल्य का इलेक्ट्रॉनिक सामान गायब पाया। जबकि किराना दुकान से हजारों रुपये का किराना आइटम गायब होने की सूचना दी गई है। इन घटनाओं के संबंध में थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द ही चोरों को पकड़कर मामले का उदभेदन किया जाएगा।