गर्लफ्रेंड के हाथों में पहना दें ये अंगूठी तो बिना डेबिट/क्रेडिट कार्ड के हो जाएंगे दुनिया भर के पेमेंट!

By: Chandra Mohan Mishra | Publish Date: Sun 11-Feb-2018 09:15:21
A- A+
गर्लफ्रेंड के हाथों में पहना दें ये अंगूठी तो बिना डेबिट/क्रेडिट कार्ड के हो जाएंगे दुनिया भर के पेमेंट!
अभी तक तो लोग अपनी गर्लफ्रेंड या वाइफ के हाथों मं सोने या हीरे की अंगूठी ही पहनाते आ रहे हैं। पर उसे देने में काफी खर्चा होता है। यहां हम आपको ऐसी अंगूठी के बारे में बता रहे हैं, जिसे किसी को भी गिफ्ट कीजिए, तो वो दुनिया भर के पेमेंट उसी अंगूठी के दम पर ही कर सकेगा। जी हां ये स्‍मार्ट रिंग है ही इतनी खास। तो चलिए जरा जानते हैं इस स्‍मार्ट रिंग की अनोखी खासियतें।

इंडिया में भले ही हम अभी तक डेबिट और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने के भी आदी ना हुए हों, लेकिन दुनिया हमसे कुछ ज्यादा ही आगे निकल गई है शायद। तभी तो ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में डेबिट या क्रेडिट कार्ड नहीं बल्कि स्मार्ट रिंग का इस्तेमाल कर लोग मजे से दुकान और शोरूम में पेमेंट कर रहे हैं। दुनिया की अपनी तरह की पहली इस स्मार्ट रिंग की खूबियां जानकारी आप दंग रह जाएंगे।

Digital payment, Digital payment system, contactless digital payments, Go smart ring, smart ring digital payment system,  debit card, credit card, forget debit card, smart ring Digital payment system, Future of Digital payment technology, tech news in Hindi, international news


सेल्फ ड्राइविंग कार भूल जाइए अब अब तो सेल्फ ड्राइविंग चप्पलें लेकर आ गई है ये कंपनी

जिंदगी आसान बना देगी ये स्‍मार्ट रिंग

यह प्लास्टिक के छल्ले सी दिखने वाली स्मार्ट रिंग बहुत ही कमाल की है। यह अंगूठी दरअसल एक कॉन्टेक्ट लेंस पेमेंट सिस्टम का हिस्सा है। यानी कि पेमेंट काउंटर पर डेबिट या क्रेडिट कार्ड की बजाय सिर्फ इस रिंग को मशीन ये टच करके सेकेंडों में पेमेंट किया जा सकता है। मजेदार बात तो यह है किस रिंग को आप आराम से 24 घंटे अपनी उंगली में पहने रह सकते हैं, क्‍योंकि ये अंगूठी पूरी तरह से वाटर प्रूफ है यानी कि 30 मीटर गहरे पानी में भी इस अंगूठी का डिजिटल सिस्टम खराब नहीं होता। यहीं नहीं इस रिंग को बार-बार चार्ज करने की भी जरूरत भी नहीं पड़ती।

 Digital payment, Digital payment system, contactless digital payments, Go smart ring, smart ring digital payment system,  debit card, credit card, forget debit card, smart ring Digital payment system, Future of Digital payment technology, tech news in Hindi, international news


हवाई जहाज सफेद ही क्यों होते हैं? वजह हैं इतनी सारी, जो हमने भी नहीं सोची थीं

डेबिट - क्रेडिट कार्ड छोड़कर स्‍मार्ट अंगूठी अपना रहे हैं लोग

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया समेत कई विकसित देशों में लोग डेबिट, क्रेडिट कार्ड छोड़कर 'गो स्‍मार्ट रिंग' नाम की यह अंगूठी अपना रहे हैं। यह स्मार्ट रिंग मास्टर कार्ड द्वारा जारी की गई है जो कि इस्तेमाल में बहुत आसान और मनी ट्रांजेक्शन के लिहाज से बहुत ज्यादा सुरक्षित है। इस स्मार्ट रिंग द्वारा पेमेंट करना जितना आसान है उतना ही हाईटेक बनाया गया है इसका फ्रॉड प्रोटेक्शन सिस्टम। कोई भी अन्य व्यक्ति या अपराधी किसी यूज़र की स्मार्ट रिंग का आसानी से दुरुपयोग नहीं कर सकता। इस अंगूठी को पहनने वाले को अपना डेबिट- क्रेडिट कार्ड जेब में रखने की जरूरत नहीं पड़ती। बस पेमेंट काउंटर पर अपनी अंगूठी टच कीजिए और आपका पेमेंट पूरा हो जाएगा।

 

 

 

अब Facebook यह भी बताएगा कि आप अमीर हैं या गरीब!

हमें कब मिलेगी ऐसी अंगूठी

आपको बता दें कि मास्टर कार्ड द्वारा जारी की गई यह गो स्मार्ट रिंग फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में ही लांच की गई है और इस रिंग की कीमत तकरीबन $40 यानी कि 2500 रुपए के आसपास है। पैसों की सुरक्षा के लिहाज से यह अंगूठी बहुत सुरक्षित मानी जा रही है। अगर कभी ये रिंग आपसे खो जाए तो आप बैंक को फोन करके उसे कैंसिल करा सकते हैं और आसानी से दूसरी रिंग इश्‍यू करा सकते हैं। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की बेंकवेस्ट कंपनी द्वारा अपने ग्राहकों को यह हेलो स्मार्ट रिंग दे रही है और इसके ग्राहक इसे पाकर बहुत खुश हैं और अपनी वाइफ से लेकर अपने दोस्‍तों को गिफ्ट कर रहे हैं। डिजिटल पेमेंट का यह लेटेस्‍ट सिस्‍टम यानि स्‍मार्ट रिंग हम भारतीयों को कब मिलेगी, यह कहना अभी मुश्‍किल है। वेसे उम्‍मीद की जा रही है कि एक दो सालों में भारत में भी यह स्‍मार्ट रिंग कस्‍टमर्स को उपलब्‍ध हो सकेगी।

Technology News inextlive from Technology News Desk