-तीसरे नंबर पर रहे वर्तमान अध्यक्ष रोहिताश्व अग्रवाल

- अजय कुमार शर्मा महामंत्री निर्वाचित

Meerut: मेरठ बार एसोसिएशन के प्रबंध समिति के अध्यक्ष पद पर गजेंद्र पाल सिंह निर्वाचित घोषित हुए हैं। वहीं वर्तमान अध्यक्ष रोहिताश्व अग्रवाल तीसरे नंबर पर रहे। जबकि जनरल सेक्रेट्री पर अजय कुमार शर्मा ने जीत हासिल की। सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हुई जो शाम तक जारी रही। वहीं शुक्रवार को प्रबंध समिति के लिए चुनाव आयोजित किया गया था। जिसमें 2436 वोट पड़े थे। मतगणना में 8 मतों को निरस्त कर दिया गया।

गजेंद्र पाल को मिले 886 मत

मतगणना खत्म होने के बाद अध्यक्ष पद के लिए गजेंद्र पाल सिंह को 886 मत मिले। जबकि कुंवर पाल शर्मा 775 मतों के साथ दूसरे नंबर पर रहे। वहीं रोहिताश्व कुमार अग्रवाल को 732 मत मिले। जनरल सेक्रेट्री पद के लिए अजय कुमार शर्मा को 787 मत पड़े। वहीं सतीश कुमार बालियान 696 मतों के साथ दूसरे नंबर पर रहे।

वाइस प्रेसीडेंट बनीं पूनम

वाइस प्रेसीडेंट के पद पर पूनम वशिष्ठ को निर्वाचित घोषित किया गया। उनको 1011 मत मिले। जबकि 625 मतों के साथ मानवीर सिंह दूसरे नम्बर पर रहे। सीनियर वाइस प्रेसीडेंट के पद के लिए कौसर नदीम को 786 मत पड़े। पुष्पराज सिंह को 741 मत। इनके अलावा कोषाध्यक्ष के लिए ओमकार सिंह तोमर को 1133 मत, संयुक्त सचिव प्रशासन के लिए शबनम को 1119, संयुक्त सचिव पुस्तकालय के लिए सचिन कुमार को 1327 और संयुक्त सचिव प्रकाशन के लिए वर्षा शर्मा को 1233 मत पड़े।

हाईकोर्ट बेंच को प्राथमिकता

निर्वाचित होने के बाद सभी विजयी प्रत्याशियों ने पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बेंच स्थापित करने की मांग को पहली प्राथमिकता बताया। इसके अलावा कचहरी परिसर में वकीलों के लिए शौचालय, बैठने की व्यवस्था समेत तमाम सुविधाएं मुहैया कराने का भी दावा किया। कचहरी के कार्य दिवस को बढ़ाने और बार की गरिमा बनाए रखने की बात भी कही।

पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट की बेंच को हर हाल में स्थापित कराया जाएगा। इसके लिए आंदोलन में धार लाई जाएगी। कचहरी परिसर में वकीलों के लिए बैठने की व्यवस्था मजबूत होगी।

-गजेंद्र पाल सिंह, निर्वाचित अध्यक्ष

हाईकोर्ट की बेंच को स्थापित करने की मांग जारी रहेगी। यही नहीं कचहरी के कार्य दिवस बढ़ाने की भी मांग की जाएगी। हमारा प्रयास रहेगा कि बार के मान-सम्मान को बढ़ाया जाए।

- अजय कुमार शर्मा, निर्वाचित महामंत्री