AGRA (24 June): हाल ही में अधिकारियों ने जुए सट्टे पर कड़ी कार्रवाई कर जुआरियों व सटोरियों पर नकेल कस दी लेकिन जैसे ही पुलिस का ध्यान दूसरी तरफ गया वैसे ही जुआरी फिर से एक्टिव हो गए। ताज के पूर्वी के समीप यमुना के किनारे जुए की फड़ सज रही है। लाखों के दाव रोज लग रहे हैं लेकिन पुलिस की इस और कोई निगाह नहीं है। जुए की महफिल में सिपाही भी शामिल बताएहैं।

दो स्थानों की मिली सूचना

सूचना के मुताबिक ताज के पूर्वी गेट के पास यमुना किराने पर जुए की बड़ी महफिल सजती है। सिटी के व्यापारी व बाहर के व्यापारियों की महफिल में उठक-बैठक होती है। हजार से लेकर लाखों के दांव खेले जाते हैं। बताया गया है कि पांच हजार से लेकर पांच लाख से ऊपर के दांव खेले जाते हैं। लम्बे समय से चल रहे जुए पर किसी की नजर नहीं है। बताया गया है कि जुए की यह महफिल ऐसे ही नहीं सजती बल्कि चीता सिपाहियों की शह पर पूरा गेम चलता है। सिपाही भी उसमें दांव लगाने से पीछे नहीं हटते। इसी के चलते ऊपर के लोगों को इस बात की जानकारी हो ही नहीं पाती। एक्शन पर जुआरियों पर पहले ही खबर पहुंच जाती है और वह वहां से सफाया कर जाते हैं। जुए के दंश ने सैकड़ों परिवारों को अपना निशाना बनाया है।

बावजूद इसके लोग मजे से जुए का दाव लगा रहे हैं। दिन भर की मेहनत की कमाई एक दांव में खत्म कर रहे हैं। पुलिस द्वारा किए गए जुआरी व सटोरियों पर कड़े एक्शन पर भी इन जुआरियों पर कोई असर नहीं पड़ा। यहां के अलावा कछपुरा यमुना किनारे पर भी जुए होने की सूचना है।

एसपी सिटी ने दिए निर्देश

जुए का एक वीडियो एसपी सिटी सुशील घुले के पास आया तो इस मामले में तुरंत कड़े निर्देश दिए। प्रशिक्षु एएसपी विनीत जैसवाल को मामले की जांच कर तुरंत छापेमारी का निर्देश दिया गया है। पुलिस ने अब जुआरियों पर नजर रखना शुरू कर दिया है। एसपी सिटी का कहना है कि किसी भी हाल में जुआ नहीं होने दिया जाएगा। प्रशिक्षु एएसपी विनीत जैसवाल का कहना है कि मौके पर जाकर जांच की जा रही है।