-भुता में महिला डॉक्टर समेत दो घरों में बोला धावा

-रात भर पुलिस ने की गश्त लेकिन हाथ नहीं आए बदमाश

BAREILLY/BHUTA: कच्छा-बनियान गिरोह ने बरेली पुलिस की नाक में दम कर दिया है। 16 सितंबर से शुरू हुआ वारदातों का सिलसिला लगातार जारी है। नवाबगंज, देवरनियां के बाद थर्सडे रात गैंग ने भुता में महिला डॉक्टर समेत दो घरों में धावा बोल दिया। लूट की वारदात से पहले पुलिस गश्त कर रही थी, लेकिन लूट हो गई। यही नहीं वारदात के बाद शहर के एसएसपी, एसपी क्राइम व शहर के सभी 9 थाना प्रभारी फोर्स के साथ कांबिंग की लेकिन बदमाश हाथ नहीं आए। ताबड़तोड़ वारदातों से पब्लिक दहशत में अा गई है।

शटर के सहारे घुसे बदमाश

थर्सडे रात करीब करीब ढाई बजे महिला डॉक्टर विमला देवी घर के अंदर बेटे रिंकू, बहू रेखा के साथ सो रही थीं। इसी दौरान बदमाश शटर उखाड़कर अंदर घुस आए और पूरे परिवार को बंधक बना लिया। बदमाशों ने पहले तो पहनी हुई ज्वैलरी उतरवा ली। उसके बाद अलमारी की चाबियां लेकर उसमें रखी नकदी, दो मोबाइल व ज्वैलरी लूट ली और जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। लुटेरों ने विमला देवी के मकान के सामने के घरों की कुंडी भी लगा दी, ताकि कोई शोर सुनकर बाहर न निकल सके।

पेड़ के सहारे चढ़े छत पर

विमला के घर से करीब 200 मीटर दूर फरीदपुर रोड पर बदमाशों ने माखनलाल गैस वाले के घर में घुस गए। बदमाश घर में पेड़ के सहारे छत पर चढ़े। बदमाशों ने घर के अंदर माखनलाल के बेटे संतोष कुमार, बहू गायत्री देवी को बंधक बना लिया। बदमाशों ने गायत्री के कान के कुंडल नोच लिए और फिर चाबियां लेकर संदूक में रखी 30 हजार रुपए की नकदी और ज्वैलरी लूट ली।

पुलिस बाहर और घर में थे बदमाश

माखनलाल के घर जिस वक्त बदमाश लूटपाट कर रहे थे, उस समय पुलिस गश्त पर घर बाहर भी घूम रही थी। बदमाशों से घिरे परिवार वाले डर के मारे शोर नहीं मचा सके। लिहाजा, पुलिस को भी लूट की भनक नहीं लग सकी। जैसे ही इलाके में पुलिस के सायरन की आवाज धीमी पड़ी, बदमाश धमकी देते हुए भ्ाग निकले।

दो घरों को बनाते हैं निशाना

कच्छा बनियान गिरोह पिछले 6 दिनों से ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे रहा है। बदमाशों का वारदात करने का तरीका भी लगभग एक ही है। अभी तक सभी जगह 4 ही बदमाश देखे गए हैं, जिससे साफ है कि घर के अंदर ही 4 बदमाशों की एंट्री हो रही है। बदमाश एक एरिया में दो घरों में घुसकर लूटपाट करते हैं। बदमाश एक रात छोड़कर वारदात को अंजाम दे रहे हैं। नवाबगंज में लूट और टीचर मर्डर के बाद एसएसपी ने सभी थाना पुलिस को रात में गश्त करने के सख्त निर्देश दिए हैं। दो बार डेरों की चेकिंग हो चुकी है, लेकिन बदमाश गिरफ्त में नहीं अाए हैं।

परिश्रम नहीं परिणाम चाहिए: एडीजी

बरेली में कच्छा-बनियान गिरोह के द्वारा ताबड़तोड़ वारदातों से एडीजी जोन ब्रज राज काफी खफा हैं। उन्होंने एसएसपी को वारदातों के बाद ऑफिस में तलब कर लिया। एडीजी का कहना है कि उन्हें परिश्रम नहीं परिणाम भी चाहिए। क्योंकि पुलिस रात में चेकिंग कर रही है तो फिर बदमाश क्यों नहीं पकड़े जा रहे हैं। पुलिस का मुखबिर सिस्टम फेल होता जा रहा है। उन्होंने एसएसपी से साफ कह दिया है कि जल्द से जल्द गैंग को अरेस्ट करें। माधोटांडा में भी लूट की वारदात होने पर एडीजी ने आईजी रेंज को भी दोनों जिलों के गैंग को पकड़ने के निर्देश दिए हैं।

लूट की वारदातों पर लगाम लगाने के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी हालत में गैंग को पकड़ा जाए और वारदातों का खुलासा किया जाए।

ब्रज राज मीना, एडीजी जोन