BAREILLY: अंधेरी रात में कच्छा-बनियान गिरोह का आतंक लगातार जारी है। नवाबगंज, देवरनियां, भुता के बाद सैटरडे रात बदमाशों ने फरीदपुर और फतेहगंज पूर्वी में लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। 18 सितंबर से अब तक बदमाश 8 घरों का निशाना बना चुके हैं, जिसमें एक टीचर की हत्या भी हो चुकी है। पुलिस रात-रात गश्त करके पस्त हो गई है, लेकिन बदमाश हत्थे नहीं आ रहे हैं। फतेहगंज पूर्वी में बदमाशों को पकड़ने के दौरान एसपी रूरल की गाड़ी भी फंस गई जिसे ट्रैक्टर की मदद से निकाला गया।

 

पुरानी जींस छोड़ी, नई पहनी

फरीदपुर के मोहल्ला नई बस्ती निवासी पंडित स्वामी दयाल के मकान में कच्छा-बनियान धारी चार बदमाश दीवार फांदकर अंदर घुसे। बदमाशों ने स्वामीदयाल, पत्‌नी व बेटे मुकेश को साड़ी से बांधकर डाल दिया। बदमाशों ने हथियार दिखाकर बक्से में रखे 4 हजार रुपए, सोने की अंगूठी व मोबाइल लूट लिया। बदमाशों ने महिला के पहने हुए कुंडल भी उतरवा लिए। बदमाशों ने यहां दो पुरानी जींस फेंक दी और मुकेश की दो नई जींस पहनकर ली। बदमाशों ने पंडित को दान में मिले कपड़े भी लूट लिए। बदमाशों ने पड़ोस के प्रेमपाल शर्मा के घर में सीढ़ी लगाकर एंट्री करने की कोशिश की, लेकिन यूपी 100 पर सूचना देने पर तुरंत बदमाश वहां से फरार हो गए।

 

बदमाश आगे, पुलिस पीछे

फरीदपुर में लूट की वारदात की सूचना पर एसएसपी, एसपी रूरल, एसपी क्राइम मय फोर्स के साथ वहां के लिए भागे। शहर के थानों की भी फोर्स मंगाई गई। वहां पुलिस पहुंची ही थी कि तब तक बदमाश फतेहगंज पूर्वी में पहुंच गए। पुलिस ने पूरे एरिया की घेराबंदी भी की, लेकिन बदमाश चकमा देने में कामयाब हो गए। बदमाशों ने यहां की लेखपाल कॉलोनी में अनभीर कुमार के घर में जमकर लूटपाट की और विरोध करने पर घर के सदस्यों के साथ मारपीट की। अनभीर की आटा चक्की है। बदमाश घर में पिछली दीवार पर सीढ़ी लगाकर घुसे थे। आहट होने पर बेटा अनुज जगा तो उसे बंधक बना लिया और जान से मारने की धमकी दी। बदमाशों ने घर में रखी नकदी व ज्वैलरी लूट ली।

 

कहीं कोई लोकल गैंग तो नहीं

अंधेरी रात में बारिश बदमाशों के लिए मुफीद बन रही है, लेकिन जिस तरह से लगातार वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है, उससे पुलिस को लोकल गैंग पर भी शक जा रहा है। जिसे सभी रोड व एरिया की पूरी जानकारी है। बदमाश रुरल एरिया में वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, लेकिन उनका टारगेट कस्बा ही है। फरीदपुर से फतेहगंज पूर्वी की दूरी करीब 20 किमी है। फरीदपुर में करीब 12 बजे और फतेहगंज पूर्वी में 2 बजे लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है। ऐसे में बदमाशों के इतनी जल्दी वहां पैदल पहुंचना मुश्किल है। जिससे आशंका है कि बदमाश किसी वाहन का भी इस्तेमाल कर रहे हैं।

 

पुलिस को खुला चैलेंज

पिछले दिनों पुलिस ने ताबड़तोड़ बदमाशों और ईनामियों की धरपकड़ शुरू की थी। कई ईनामी पुलिस की गिरफ्त में आए थे, जिसमें कुछ घुमंतू जाति के भी हैं। बरेली में अंगूरी टांडा, लाल फाटक, भोजीपुरा व अन्य एरिया के घुमंतू जाति के बदमाश कई लूट की वारदातों में शामिल रहे हैं और दूसरे राज्यों में वारदात करते रहे हैं। हो सकता है कि वह बरेली में भी लगातार वारदात कर रहे हैं और उन्होंने पुलिस को गुमराह करने के लिए लूट का तरीका बदल दिया हो।

 

अब सिर्फ ऊपर वाले का सहारा

पुलिस की टीमों ने अपना पूरा दम लगा दिया है। सभी थानों की पुलिस रात में वर्दी और सादी वर्दी में गश्त कर रही हैं, लेकिन बदमाश हत्थे नहीं चढ़ रहे हैं। पुलिस की आशंका के आधार पर ही बदमाश कस्बों को टारगेट बना रहे हैं। अब बदायूं और मीरगंज रोड के कस्बे बचे हैं और अभी अंधेरी रात भी बाकी है। ऐसे में पुलिस ऊपर वाले के सहारे है और जल्द उजियारी रात का इंतजार कर रही है।