i shocking

बांदा हाईवे के किनारे स्थित घर से आठ साल की मासूम को उठा ले गए दरिंदे

मां के साथ घर में सो रही थी, गैंग रेप के बाद सड़क पर फेंक कर भागे

ALLAHABAD: जेवर-बुलंदशहर हाईवे पर महिलाओं से दरिंदगी करने वालों को तो पीडि़त सड़क पर ही मिले थे। इलाहाबाद-बांदाहाईवे पर गुरुवार की रात मासूम से दरिंदगी का खेल खेलने वाले बच्ची को घर के भीतर से उठा ले गए। जेवर की घटना से हो रही किरकिरी के बीच सामने आई गैंग रेप की इस घटना ने पब्लिक के साथ ही पुलिस अफसरों के भी होश उड़ा दिए। जानकारी होते हुए आनन-फानन में बालिका को महिला अस्पताल में शिफ्ट करके पहले इलाज और फिर मेडिकल कराया गया। पुलिस ने आनन-फानन में संदेह के आधार पर एक दर्जन से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए उठा लिया है।

हाई वे के किनारे है घर

घटना शुक्रवार की सुबह प्रकाश में आई जब बच्ची आठ साल की ममता (काल्पनिक नामम) को पब्लिक ने सड़क के किनारे बेहाल पड़े देखा। उसकी हालत देखने वाले सन्नाटे में थे। उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया गया था और कपड़े फटे हुए थे। प्राइवेट पार्ट से रक्तस्राव हो रहा था। यह रोंगटे खड़ा करने वाला दृश्य देखने वालों ने बच्ची को उठाया और फिर उसे प्राथमिक उपचार के लिए ले गए। मामला घूरपुर थाना क्षेत्र के बुदांवा गांव का है। बांदा हाईवे से लगे इस गांव में महिला अपने मायके में रहती है। गुरुवार की रात गर्मी के चलते महिला अपनी बेटी और भाई के साथ घर के पिछवाड़े चहारदीवारी के अंदर सो रही थी। तीनो अलग-अलग चारपाई पर थे।

आधी रात के बाद ही घटना

परिवार के सदस्यों का कहना है कि रात करीब 12 बजे बदमाश दीवार फांदकर पहुंचे और मासूम बच्ची का मुंह दबाकर उठा ले गए। सोने के चलते बच्ची ज्यादा विरोध करने की स्थिति में नहीं थी। जब तक वह दरिंदों के इरादों को समझ पाती काफी देर हो चुकी थी। बच्ची ने शोर मचाने की कोशिश की तो दरिंदों ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। उसकी अस्मत से खेलने वालों की संख्या चार बताई गई है। चारों बदमाशों ने द¨रदगी करने के बाद उसे सड़क किनारे फेंक दिया। घटना के चलते काफी देर तक मासूम सन्नाटे में सड़क किनारे पड़ी रही। पब्लिक की नजर पड़ी तो बच्ची की दशा देखकर वे दंग रह गए। उन्होंने बच्ची से पूछताछ की तो घटना पता चली। घर पहुंचकर उसने पूरी कहानी बताई तो मां ही नहीं गांव के लोग भी सन्न रह गए। इसके बाद पब्लिक सड़क जाम करने पहुंच गई तो खबर पाकर सीओ करछना अलका भटनागर भारी फोर्स के साथ पहुंचीं।

काल्विन में चल रहा मासूम का इलाज

पुलिस मासूम को जसरा सीएचसी ले गई। उसके बाद काल्विन अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया। यहां उसका मेडिकल परीक्षण और प्राइमरी ट्रीटमेंट हुआ। यहीं बच्ची का हालचाल जानने और बदमाशों का हुलिया पता लगाने के लिए पूछताछ करने एसपी यमुनापार और एसडीएम बारा भी पहुंची। घटना के चलते बवाल बढ़ने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने आसपास कांबिंग की लेकिन कोई पकड़ में नहीं आ सका। फील्ड यूनिट टीम और डॉग स्क्वाड टीम को भी स्पॉट पर बुलाया गया लेकिन उससे भी कुछ खास हाथ नहीं आया। मौके पर पहुंचे एसएसी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि संदेह के आधार पर कई लोगों को पूछताछ के लिए उठाया गया है।

-------

12 बजे रात बच्ची को उठाकर ले गए

02 घंटे तक करते रहे दरिंदगी

01 घंटे तक सड़क पर पड़ी रही घटना के बाद मासूम

घटना के खुलासे को लेकर पुलिस गंभीर है। हमारी टीम लगी है। कुछ सुराग भी मिले हैं। मासूम के गुनाहगार चाहे जो भी हों बख्शे नहीं जाएंगे। उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करके कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आनंद कुलकर्णी

एसएसपी, इलाहाबाद