- सरधना में डकैती के दौरान महिला से किया गया था गैंग रेप

- रेप के बाद पीडि़ता के गुप्तांग में डंडे डालकर किया गया था जख्मी

- सुशीला जसवंत राय से पीडि़ता को दिल्ली के लिए किया गया रेफर

- रेफर करने से पहले डॉक्टरी कराने के लिए परिजन पहुंचे जिला अस्पताल

- एक घंटे हॉस्पिटल में पड़े रहने के बावजूद नहीं हो सकी डॉक्टरी

- महिला के सिर में गंभीर चोट होने के चलते किया गया है दिल्ली रेफर

- दुष्कर्म की पुष्टि के लिए स्लाइड तैयार कर जांच को भेजी

meerut@inext.co.in

Meerut: सरधना थाना एरिया के एक गांव में सोमवार देर रात डकैती की वारदात के दौरान बदमाशों की दरिंदगी का शिकार बनी महिला की अधिक रक्तस्राव के चलते उपचार के दौरान हालत बिगड़ गई। इसके चलते महिला को सुशीला जसवंत राय से दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया। दिल्ली ले जाने से पहले परिजन पीडि़ता को लेकर जिला अस्पताल में डॉक्टरी कराने पहुंचे, जहां डाक्टरों ने महिला का मेडिकल नहीं किया, जिसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे एसपी देहात एमएम बेग ने पीडि़ता का मेडिकल कराया।

क्या था मामला

सरधना के गांव में मैली कारोबारी के घर सोमवार रात डकैती के दौरान बदमाशों ने दरिंदगी की सारी हदें लांघ दी थी। दंपती और बच्चों के साथ लाठी-डंडे से मारपीट करने के बाद महिला से पति और बच्चों के सामने बदमाशों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। महिला के गुप्तांग में डंडा डालकर जख्मी किया गया था। सिर पर डंडे के वार से महिला के सिर की हड्डी भी टूट गई। एक लाख की नगदी और हजारों के जेवरात लूटकर बदमाशों ने महिला की एक पुत्री के अपहरण का प्रयास भी किया। उपचार के लिए महिला को मेरठ के जसवंत राय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका ऑपरेशन भी किया गया। मगर परिजनों के मुताबिक रक्तस्राव नहीं रुका था।

रेफर करने के बाद हुआ हंगामा

दरअसल महिला को सुशीला जसवंत राय से दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया था, पति अपने साथियों के साथ पत्नी को दिल्ली लेकर जाने के लिए तैयार हो गया, लेकिन कानूनी ढंग से कार्रवाई को लेकर पति जिला अस्पताल में पत्नी का मेडिकल कराने की मांग की, ताकि कोर्ट में मामला जाने के बाद पूरे तथ्य दिखाए जा सके, लेकिन डॉक्टर्स ने यहां मेडिकल करने से इनकार कर दिया। इसके बाद परिजनों का गुस्सा फूट गया और डॉक्टर्स पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। डॉक्टर्स के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी। एक घंटे चले हंगामे के बाद एसपी देहात एमएम बेग ने मामला शांत कराया। मेडिकल होने के बाद महिला को उपचार के लिए परिजन दिल्ली ले गए।

स्लाइड जांच के लिए भेजी गई

भले ही पुलिस अभी भी गैंग रेप की बात से इनकार कर रही हो लेकिन परिजन अब भी रेप की बात कह रहे हैं। इतना ही नहीं रेप की पुष्टि के लिए स्लाइड तैयार कर जांच के लिए भेज दी गई। रिपोर्ट आने के बाद रेप हुआ या नहीं तय होगा।

कार्रवाई को लेकर थाने पर हंगामा

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए बुधवार सुबह लोगों ने थाने पर जमकर हंगामा भी किया। शाम को एसपी देहात ने पीडि़त के घर पहुंच कर घटना की जानकारी ली और गुस्साए लोगों को शांत कराया।

डॉक्टर्स मेडिकल नहीं कर रहे थे, जिसके चलते परिजन नाराज हो गए थे, लेकिन बाद में मैंने मौके पर पहुंचकर मेडिकल के लिए डॉक्टर्स को कहा, महिला को दिल्ली रेफर कर दिया गया है।

एमएम बेग, एसपी देहात