- लिफ्ट के बहाने गुजरात की रहने वाली युवती से 5 लोगों ने किया रेप

- मारने-पीटने के बाद बेहोशी की हालत में खंडहर में फेंक कर फरार

KANPUR: बाबूपुरवा थानाक्षेत्र से युवती को कार में लिफ्ट देने के बहाने 5 लोगों ने चलती कार में उसके साथ हैवानियत की। इतना ही नहीं युवती के बेहोश हो जाने पर आरोपी उसे उन्नाव कोतवाली क्षेत्र के गदनखेड़ा बाइपास के पास एक खंडहर में फेंक कर फरार हो गए। राहगीरों ने घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने युवती को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट करा मामले की जांच शुरू कर दी है।

गुजरात से अकेली पहुंची कानपुर

उन्नाव कोतवाल अरविंद सिंह के अनुसार वेडनसडे की दोपहर राहगीरों ने 24 वर्षीय युवती के गदनखेड़ा बाइपास के पास एक खंडहर में बेहोशी की हालत में पड़े होने की सूचना दी। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर युवती को हॉस्पिटल में एडमिट कराया। युवती ने पुलिस को बताया कि वह गुजरात के अहमदाबाद की रहने वाली है और अपने पेरेंट्स से झगड़ कर हमीरपुर में रहने वाले अपने भाई के पास जा रही थी।

परिचित ने झकरकटी पर दी लिफ्ट

युवती ने पुलिस को बताया कि वह ट्रेन से ट्यूजडे की देर रात कानपुर सेंट्रल पहुंची। रात स्टेशन पर ही गुजारने के बाद वेडनसडे को बाबूपुरवा थानाक्षेत्र स्थित झकरकटी से बस पकड़ने के लिए पहुंची। पीडि़ता के अनुसार तभी काले रंग की स्कार्पियों रूकी, जिसमें बैठे दो लोग उसके परिचित थे। जिन्होंने उसे भाई के पास छोड़ने की बात कह कर लिफ्ट दी। जैसे ही महिला कार में बैठी तो अंदर तीन अन्य युवकों को देखकर उसे शक हुआ। उसने वहीं पर उतारने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने कार आगे बढ़ा दी और चलती कार में बारी बारी से रेप करने के बाद उसे जमकर मारा पीटा। इसके बाद उसे खंडहर में फेंक कर फरार हो गए। पुलिस के अनुसार युवती बेसुध होने के कारण आरोपियों के नाम नहीं बता पाई है।

'युवती के साथ गैंगरेप किया गया है। मामले की जांच के लिए टीम का गठन किया गया है। टीम को कानपुर रवाना कर जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

- पुष्पांजलि देवी, एसपी उन्नाव

ऐसी किसी घटना के संबंध में जानकारी नहीं है। वैसे ऐसा संभव नहीं है कि किसी युवती का इतनी भीड़भाड़ वाली जगह से बिना मर्जी अपहरण किया जा सके।

- अशोक कुमार वर्मा, एसपी साउथ, कानपुर