-पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो पीडि़ता के भाई ने आरोपी की मां को मारी गोली

-फरीदपुर थाने के हिस्ट्रीशीटर समेत अन्य दो ने दिया घटना को अंजाम

FAREEDPUR :फरीदपुर के पदारथपुर में कुछ लोगों ने किशोरी का अपहरण कर उसके साथ गैंग रेप किया। मामले में पुलिस की कार्रवाई से नाखुश रेप पीडि़ता के भाई ने आरोपी की मां को गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। आनन-फानन में उसे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। पुलिस ने लड़की पक्ष की ओर से बहला फुसलाकर अपहरण करने और दूसरे पक्ष की ओर से जान से मारने के प्रयास की एफआईआर दर्ज की है। पुलिस मामले की जांच करने की बात कह रही है।

खेत में बदहवास मिली लड़की

पीडि़ता के परिजनों का आरोप है कि इरशाद ने उनकी बेटी को अगवा कर अपने हिस्ट्रीशीटर चाचा वसरु व छोटे के साथ मिलकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। किशोरी रविवार शाम को घर से बाहर गई थी, लेकिन रात भर वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश की। मंडे को किशोरी गन्ने के खेत में बदहवास हालत में मिली। लड़की ने आपबीती बताई तो आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने आरोपियों के घर हमला बोल इरशाद की पिटाई शुरू कर दी। आरोप है कि पुलिस इरशाद को ग्रामीणों की हिरासत से छुड़ाकर थाने लाई और वहां से छाेड़ दिया।

पुलिस ने किशोरी के घर में की तोड़फोड़

आरोपी को छोड़ने पर लड़की के परिजन गुस्से में आ गए। सोमवार शाम आरोपियों के घर पीडि़त के परिजनों व ग्रामीणों की कहासुनी हो रही थी इसी बीच किशोरी के भाई ने तमंचे से फायर कर दिया, जिससे इरशाद की मां बानो घायल हो गई। पुलिस ने घायल बानों को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल भेज दिया गया। मंगलवार को बानो को प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। किशोरी के परिजनों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उनके घर में तोड़फोड़ की ओर सामान फेंक दिया। पुलिसकर्मियों ने महिलाओं के साथ अभद्रता भी की।

दोनों पक्षों की ओर से दर्ज हुई एफआईआर

किशोरी का जिला अस्पताल में मेडिकल कराया गया। किशोरी की मां ने आरोप लगाया कि फरीदपुर थाने में इरशाद, वसरू व छोटू के खिलाफ तहरीर दी गई थी, लेकिन पुलिस ने अगवा कर दुष्कर्म की रिपोर्ट केवल इरशाद के खिलाफ लिखी। वहीं आरोपी पक्ष की ओर से शमशाद ने गुड्डू, बड़े, छोटे व पप्पू के खिलाफ जान से मारने की कोशिश की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

लड़की के परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ अगवा कर दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं दूसरे पक्ष ने भी जान से मारने की कोशिश की रिपोर्ट दर्ज कराई है। ग्रामीणों ने आरोपी को पुलिस के हवाले नहीं किया था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है। मामले की जांच में जो भी सामने आएगा उसके अनुसार कार्रवाई होगी।

-बृजेश कुमार श्रीवास्तव, एसपी रूरल