- पीएम कर सकते हैं 9 अगस्त को सिमरिया में नए ब्रिज का शिलान्यास

- अगस्त के आखिरी सप्ताह से दीघा ब्रिज पर शुरू हो जाएगा पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन

PATNA: दीघा गंगा ब्रिज की सारी समस्याएं जल्द दूर कर ली जाएंगी। ब्रिज का अधिकांश हिस्सा बनकर पूरी तरह तैयार है। जीएम एके मित्तल सहित वरिष्ठ रेल अधिकारियों ने कई दौर का निरीक्षण किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 8 अगस्त को ब्रिज से लाइट वेट इंजन का ट्रायल होगा। इस दिन रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा मौजूद रहेंगे।

रेलवे एक्टिव, तैयारियों में तेजी

आठ अगस्त को इंजन रॉलिंग को लेकर रेल मुख्यालय हाजीपुर के अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। कई दौर का निरीक्षण किया जा चुका है। बिहार सरकार के अधिकारियों से भी इस रिगार्डिग बातें हो गई हैं। सूत्रों की मानें तो जलालपुर के मसले पर भी रेलवे और बिहार सरकार के बीच सहमति बन गई है। मालूम हो कि जलालपुर वासियों के विरोध के कारण ही अबतक गंगा ब्रिज के ट्रैक पर बैलास्ट को बिछाया नहीं जा सका है। साथ ही बिंद टोली का मसला भी पुल के चालू होने में आड़े आ रहा है। लेकिन इन दोनों मसलों को कुछ दिनों में हल कर लेने की योजना रेलवे ने बिहार सरकार के साथ मिलकर बना ली है। इंस्पेक्शन का सारा काम कर लिया गया है। संभावना है कि अगस्त के अंतिम सप्ताह से इस ब्रिज पर सवारी गाड़ी का परिचालन होने लगेगा।

कई योजनाओं का होगा शुभारंभ

मालूम हो कि नौ अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी गया से चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। चर्चाओं की मानें तो इस दिन पीएम बिहार से कई योजनाओं का शुभारंभ कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार इसी दिन गया से पीएम मोदी मोकामा के राजेंद्र पुल के समानांतर रेल सह सड़क पुल का शिलान्यास भी कर सकते हैं। रेल अधिकारियों की मानें तो इस बाबत जीएम सहित कई रेल अधिकारियों का सिमरिया और हथीदह का दौरा भी हो चुका है।