RANCHI:दिल्ली की टैक्सी में हुई दुष्कर्म की घटना की आग अभी ठंड भी नहीं पड़ी थी कि अपने शहर में ही बुधवार को 19 वर्षीय युवती की गैंगरेप के बाद पत्थर से कूच-कूच कर हत्या करने का रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। घटना चुटिया थाना क्षेत्र के द्वारकापुरी मोहल्ले के रोड नंबर 10 में निर्माणाधीन एक मकान में घटी। पुलिस ने घटनास्थल से खून से सने युवती के कपड़े, पत्थर आदि जब्त किया है। इस बाबत चुटिया थाना में भादवि 302, 376 के तहत अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

नहीं हो पाई युवती की पहचान

घटना की जानकारी मिलने के बाद सिटी डीएसपी सनत कुमार सोरेन लोअर बाजार थानेदार विनय कुमार सिंह, चुटिया थानेदार विजय कुमार सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और मामले की जानकारी ली। पड़ोसियों से पूछताछ की गई, लेकिन किसी ने भी युवती को नहीं पहचाना।

बाथरूम में मिले लड़की के कपड़े

पुलिस ने लड़की की बॉडी घटनास्थल से निर्वस्त्र बरामद की थी। छानबीन में पता चला कि लड़की के कपड़े बाथरूम में ही पड़े हुए थे। कमरे से शव को घसीटते हुए खेत में ले जाकर फेंकने के निशान मौजूद हैं। कमरे में पुआल जला कर आग तापने के निशान सहित केरोसिन के डिब्बे भी मिले हैं।

चार दरिंदों ने दिया घटना को अंजाम!

डीएसपी ने बताया है कि घटना को जिस वहशी तरीके से अंजाम दिया गया है, उससे पता चलता है कि युवती के साथ कम से कम चार लोगों ने गैंगरेप किया होगा। इन्हीं चारों ने युवती की हत्या भी की होगी और फिर साक्ष्य छिपाने के लिए शव को खेत में फेंक दिया है।

मोहल्ले में अड्डाबाजी करते हैं बाहरी

मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को बताया कि द्वारकापुरी में अक्सर बाहर के युवकों का आना-जाना लगा रहता है। कई बार स्थानीय लोगों ने यहां शराब पी रहे और अड्डाबाजी कर रहे युवकों को खदेड़ा भी है। लेकिन इसके बावजूद यहां अड्डाबाजी बंद नहीं हुई।

पुलिस को क्या है आशंका

घटनास्थल का मुआयना करने के बाद पुलिस ने आशंका जताई है कि युवती को जो युवक हायर कर लाया होगा, उसका किसी मामले में उसके साथ विवाद हुआ होगा। फिर युवती ने पुलिस से कंप्लेन की धमकी दी होगी। इससे डर कर युवकों ने युवती की पहले गला घोंट कर हत्या कर दी, फिर शव को उसे खेत में फेंक दिया। इसके बावजूद जब उन्हें उसके मरने की तसल्ली नहीं हुई तो बड़ा पत्थर उसके सिर पर दे मारा। वहीं, पुलिस मामले के दूसरे पहलु पर भी विचार कर रही है।