PATNA : नगर निगम सिटी अंचल में दो दिनों से सफाई का काम पूरी तरह से बाधित रहा। ऐसा डीजल की आपूर्ति करने वाले पेट्रोल पंप मालिक का निगम के पास 1.30 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं करने के कारण हुआ। संडे को ईओ ने दूसरे पेट्रोल पंप से डीजल मंगवा कर वाहनों में डाला और कचरा उठवाने का काम कराया गया।

निगम पर 1 करोड़ 30 लाख रुपए बकाया

ईओ अजय कुमार ने बताया कि पुरानी सिटीकोर्ट स्थित उमा पेट्रोल पंप के मालिक देवराज बल्ला ने निगम पर 1 करोड़ 30 ला रुपए बकाया के कारण डीजल की आपूर्ति रोक दी है। इस कारण से दो दिन तक ट्रैक्टर और टीपर कचरा उठाव के लिए नहीं निकल सका। पंप मालिक से कहा गया कि आप ईधन की आपूर्ति न रोकें, भुगतान किया जाएगा। फिर भी वे नहीं माने। अंतत: दूसरे पेट्रोल पंप से बात कर हजार लीटर का टैंकर मंगाया गया।

समय पर नहीं मिलता भुगतान

पेट्रोल पंप के मालिक देवराज ने कहा कि निगम समय पर पेमेंट नहीं करता है। इसलिए उन्हें मजबूरी में दो बार ईधन की आपूर्ति को रोकनी पड़ी। नवंबर 2017 से लेकर फरवरी 2018 तक का बिल पास कर निगम मुख्यालय को नहीं भेजा गया है। इस कारण से अब तक पैसों का भुगतान नहीं हुआ है।

पेमेंट को लेकर ईंधन की आपूर्ति रोकना गलत है। बकाया का ाुगतान एक माह में कर दिया जाएगा। फिलहाल दूसरे पेट्रोल पंप से बात जारी है। निर्णय लेकर उससे आपूर्ति ली जाएगी। सफाई बाधित नहीं होने दिया जाएगा।

अजय कुमार, ईओ, सिटी अंचल