- तीन दिन में 10 करोड़ के ज्यादा का होगा कारोबार

- लेडीज और जेंट्स के साथ किड्स ड्रेसेज में है स्पेशल वैरायटी

GORAKHPUR : दिवाली का असर सिटी के बिजनेस पर पूरी तरह दिख रहा है। इलेक्ट्रानिक्स, बर्तन, ऑटोमोबाइल, सभी सेक्टर्स में खरीदारी खूब हो रही है। त्योहार है तो सजना-संवरना तो बनता है। ऐसे में सिटी का गारमेंट बिजनेस भी बूम पर है। डिजायनर वियर्स के साथ कैजुअल्स और फॉर्मल्स का क्रेज गोरखपुराइट्स के बीच है। अक्टूबर मंथ में एक साथ चार-चार त्योहार बकरीद, धनतेरस, दिवाली और छठ पड़ने से व्यापारियों को इस मंथ करोड़ों के टर्नओवर की उम्मीद है।

ब्राइट कलर्स हैं पहली पसंद

बात जब फेस्टिव सीजन में ड्रेसिंग की हो तो कलर कॉम्बिनेशन अहम रोल प्ले करता है। गोरखपुराइट्स इस दिवाली ब्राइट कलर्स ही पसंद कर रहे हैं। ग्रीन, रेड, मैरून, पर्पल, यैलो जैसे वाइब्रेंट कलर्स चलन में हैं। नियॉन कलर्स की डिमांड भी खूब है। मार्केट में नए कट्स की लहंगा साड़ी और रेडी टू वियर साड़ी की खूब सेल हो रही है। यह लहंगे और साड़ी दोनों का लुक देती है। पहनने में ज्यादा समय भी नहीं लगता। खास बात यह है कि इसे स्कर्ट की तरह भी पहना जा सकता है।

पाकिस्तानी कुर्ते का बढ़ रहा क्रेज

ग‌र्ल्स भी फेस्टिव सीजन में किसी से कम नहीं दिखना चाहती। ग‌र्ल्स की च्वॉइस न्यू स्टाइल के सलवार सूट, अनारकली और प्लाजो सूट हैं। सिंपल स्ट्रेट लांग कुर्तो के साथ कई तरह के लोअर्स पहने जा रहे हैं। प्लाजो पैंट्स पाकिस्तानी सलवार, प्रिंट या कढ़ाईदार शॉर्ट लोअर्स काफी पसंद किए जा रहे हैं। वहीं वेस्टर्न में नेट या सैंडलियर नेट के गाउन का ट्रेंड बढ़ा है। त्योहार में लेडीज के सामने जेंट्स फीके न लगें, इसके लिए ढेर सारी वैरायटी अवेलेबल है। कैजुअल ट्राउजर, शर्ट और कुर्ते ट्रेंड में हैं। यूथ के बीच नेहरू जैकेट्स की भी काफी डिमांड है। लांग कोट, बंद गले का कोट, कराची स्टाइल के कुर्ते और पायजामा की भी खूब सेल हो रही है।

यहां सजी है कपड़ों की मार्केट

- गोलघर

- उर्दू बाजार

- गीता प्रेस

- राप्ती कॉम्पलेक्स

- घंटाघर

- रेती

- शॉपिंग मॉल्स

अक्टूबर मंथ में चार बड़े त्योहार पड़ रहे हैं। रेडीमेड बाजार में इसके लिए पहले से तैयारी की गई है। उम्मीद है कि फेस्टिव सीजन में रिकार्डतोड़ सेल होगी।

अंशु अग्रवाल, ओनर, ब्रांड स्टेंड

फेस्टिव सीजन में फीमेल नए ड्रेस के लिए ज्यादा क्रेजी रहती है। उनके लिए मार्केट में स्पेशल ड्रेस उपलब्ध है। फेस्टिव सीजन को देखते हुए गारमेंट सेक्टर में नए फैशन और लुक वाली ड्रेस की वैरायटी मौजूद है। इसके अलावा इस बार किड्स की एस्सेसीरिज भी पहली बार मार्केट में आई है।

स्वीटी अग्रवाल, ओनर ब्रांड स्टेंड