- गैस बुकिंग कैंसिलेशन के मैसेज से परेशान हैं कंज्यूमर्स

- कंज्यूमर्स लगा रहे गैस एजेंसी के चक्कर, दोबारा बुक करने की दे रहे हैं सलाह

GORAKHPUR : सर, मैंने मोबाइल से गैस बुक कराई थी, लेकिन कैंसिलेशन का मैसेज आया है। क्या सिलेंडर फिर से बुक कराना होगा? ऐसे परेशान कंज्यूमर्स की लाइन इन दिनों गैस एजेंसीज के सामने लगी हुई है। एलपीजी कंज्यूमर्स की सुविधा के लिए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की तरफ से आईवीआर नंबर (8726024365) लांच किया गया। इस पर कॉल/मैसेज कर कंज्यूमर्स सिलेंडर बुक करा सकते हैं। कुछ दिनों से टेक्निकल प्रॉब्लम के चलते सिलेंडर्स की बुकिंग कैंसिल हो जा रही है। पेट्रोलियम कंपनियों के अधिकारियों के उदासीन रवैये के चलते यह समस्या जस की तस बनी हुई है।

कुछ घंटों बाद कैंसिलेंशन

गैस एजेंसीज पर बुकिंग कैंसिल होने की प्रॉब्लम लेकर आने वालों की लम्बी कतार लगती है। सिटी के तंरग गैस, अशोका गैस, हिमांशु, महेंद्रा गैस, कालिंदी और गोरखपुर ट्रेडिंग कंपनी आदि पर कैंसिलेशन की समस्या लेकर आने वालों की जबरदस्त भीड़ है। कैंसिलेशन की समस्या से जूझ रहे विवेक श्रीवास्तव बताते हैं कि मोबाइल से गैस बुकिंग करने के कुछ घंटे बाद ही कैंसिलेशन का मैसेज आ रहा है जबकि यह समस्या पहले नहीं थी। अशोका गैस एजेंसी पर कमोबेश यही समस्या लेकर पहुंचे रोहित बताते हैं कि उन्होंने 18 अक्टूबर की रात को सिलेंडर बुक कराया। अगले दिन सुबह कैश मेमो भी जनरेट हुआ, लेकिन कुछ घंटे बाद कैंसिलेशन का मैसेज आया। वह भागे-भागे गैस एजेंसी पहुंचे तो उन्हें फिर से गैस बुकिंग की सलाह दी गई।

गैस बुकिंग की समस्या इधर कुछ दिनों से आ रही होगी। इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। कैंसिलेशन मैसेज आने पर फिर से गैस की बुकिंग कराएं।

चेतन पटवारी, एरिया मैनेजर, आईओसी

मोबाइल फोन से गैस बुकिंग की समस्या इधर कुछ दिनों से बढ़ी है। इस समस्या से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

गंगा सागर राय, पूर्वाचल एलपीजी गैस एसोसिएशन