जर्मनी ने चिली को मात देकर पहली बार जीता कंफेडरेशन कप

By: Inextlive | Publish Date: Mon 03-Jul-2017 09:45:00
A- A+
जर्मनी ने चिली को मात देकर पहली बार जीता कंफेडरेशन कप
रविवार को मास्‍को में खेले गए फाइनल मैच में चिली को 1-0 से शिकस्त देकर जर्मनी ने अपना पहला कंफेडरेशन कप टाइटिल जीत लिया है। इस प्रतियोगिता में मेक्सिको को 2-1 से हरा कर पुर्तगाल तीसरे स्थान पर रहा।

जर्मनी का पहला कंफेडरेशन कप
लार्स स्टिडेंल के गोल के दम पर विश्व चैंपियन जर्मनी ने रविवार को चिली को 1-0 से मात देकर कंफेडरेशन कप का खिताब जीत लिया। मास्को में खेले गए रोमांचक फाइनल मुकाबले में जर्मनी के लिए एकमात्र गोल लार्स ने 21वें मिनट में दागा इसके बाद दोनों टीमों ने गोल करने के लिए कई मौके बनाए, लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। नतीजा चार बार के विश्व विजेता जर्मनी ने पहली बार यह ट्रॉफी अपने नाम कर ली। जर्मनी 2005 में तीसरे स्थान पर रही थी, जोकि उसका इससे पहले का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।  
ला लीगा में मेसी, सुआरेज और नेमार ने एक साथ लगाया गोलों का शतक

मेक्‍सिको हरा कर पहुंचा फाइनल में
इस टूर्नामेंट में यह दोनों की दूसरी भिड़ंत थी। इससे पहले ग्रुप चरण में मुकाबला एक-एक से ड्रॉ रहा था। 2015 और 16 की कोपा अमेरिका कप चैंपियन चिली ने सेमीफाइनल में यूरो कप चैंपियन पुर्तगाल को पेनाल्टी शूटआउट में मात देकर फाइनल का टिकट कटाया था। वहीं जर्मनी की टीम मेक्सिको को 4-1 से मात देकर खिताबी मुकाबले में पहुंची थी। इससे पहले पुर्तगाल ने अतिरिक्त समय में मेक्सिको को 2-1 से मात देकर तीसरा स्थान हासिल किया। उसके विजयी गोलपेनाल्टी पर एड्रियन सिल्वा ने दागा। पुर्तगाल के लिए पेपे (90+1 मिनट) और सिल्वा (104वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। मेक्सिको के लिए एकमात्र गोल खेल के 54वें मिनट में लुइस नेटो ने दागा।
21 साल बाद फीफा रैंकिंग के टॉप-100 में पहुंचा इंडिया

Sports News inextlive from Sports News Desk