- आ गया 'दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट' बाइकॉथन रिलोडेड 9.0

- पांच नवंबर को साइकिल के दीवानों का सिटी में दिखेगा जुनून

RANCHI (21 Oct) : हो जाइये तैयार, फिर आ गया है आपका पसंदीदा ईवेंट 'फॉ‌र्च्यन रिफाइंड सोयाबीन ऑयल', 'तिरंगा अगरबत्ती' व 'दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट' बाइकॉथन 9.0 रिलोडेड। इस बार भी पूरी मस्ती के साथ साइकिल के दीवानों का कारवां जोश व जुनून के साथ सिटी की सड़कों पर नजर आयेगा। पांच नवंबर को मोरहाबादी मैदान से साइक्लिस्ट्स निकलेंगे। मेन रोड होते हुए राजेंद्र चौक से मुड़कर यह रैली वापस मोरहाबादी मैदान लौट जाएगी। बाइकॉथन का मकसद एनवॉयरमेंट को पौल्यूशन फ्री बनाना तो है, साथ ही साथ लोगों को फिट एंड फाइन रखने के लिए साइक्लिंग का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करना भी है। 5 नवंबर को सुबह 7 बजे से आयोजित होने वाले इस ईवेंट में पार्टिसिपेंट्स करीब 10 किलोमीटर तक साइक्लिंग करेंगे।

आज ही करा लें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

'दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट' बाइकॉथन रिलोडेड 9.0 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है। आप ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी करा सकते हैं। सिटी के विभिन्न काउंटर्स पर फॉर्म शीघ्र ही उपलब्ध कराए जाएंगे। फिलहाल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए लॉग ऑन करें www.inextlive.com/bikeathon

कई आकर्षक ईनाम जीतने का है मौका

बाइकॉथन रिलोडेड 9.0 के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले सभी पार्टिसिपेंट्स को 'दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट' की ओर से बाइकॉथन किट दी जाएगी। इसमें आकर्षक टी-शर्ट और कैप शामिल होगा। इसके अलावा रिफ्रेशमेंट का भी इंतजाम रहेगा। सभी पार्टिसिपेंट्स को बाइकॉथन पार्टिशिपेशन का सर्टिफिकेट भी दिया जायेगा। साथ ही लकी ड्रा के जरिए चुने गये विनर्स को अट्रैक्टिव गिफ्ट्स भी दिये जाएंगे।

ये हैं पार्टनर्स

पावर्ड बाई

टाटा स्ट्राइडर

रालसन टायर

फॉन्ट सिस्टम प्रावेट लिमिटेड

इन एसोसिएशन विथ

विद्यामंदिर क्लासेज

गोल्डी

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पार्टनर

इंडिया न्यूज

रेडियो पार्टनर

रेडियो सिटी 9क्.9 एफएम

मल्टीप्लेक्स पार्टनर

कार्निवाल सिनेमा

मैनेज्ड बाई

आई डायरेक्ट

--------------------

ईवेंट - भ् नवंबर (रविवार)

वेन्यू - मोरहाबादी मैदान, रांची

ज्यादा जानकारी के लिए संपर्क करें

790भ्09फ्0क्ख् (सुबह क्0 से शाम म् बजे तक)

-----------------------

(फोटो है)

सिटी स्पीक्स

पतरातू घाटी में साइकिल चलाना है जुनून

मैं साइकिल से ऑफिस जाने को हमेशा प्राथमिकता देता हूं। पतरातू में जिंदल प्लांट स्थित दफ्तर पहुंचने के लिए लगभग ब्0 किलोमीटर तक साइक्लिंग करता हूं। पतरातू की सुंदर घाटी में साइकिल चलाना बहुत अच्छा लगता है। आज भागदौड़ भरी लाइफ के बीच साइक्लिंग के लिए वक्त निकाल पाने वाले लोग बढ़ती उम्र में भी तरोताजा महसूस करते हैं। साइक्लिंग कर आप अपने शरीर के हर एक मसल्स की एक्सर्साइज करते हैं। इस कारण आपकी बॉडी फिट रहती है। इसके अलावा साइक्लिंग इको-फ्रेंडली भी है। साइक्लिंग कर आप फ्यूल तो बचाते ही हैं, साथ ही अपनी गाडि़यों के साइलेंसर ने निकलने वाले जहरीले धुएं से पर्यावरण को भी प्रदूषित होने से भी बचाते है। पैरेंट्स को अपने बच्चों को ट्रांसपोर्टिंग के लिए कम से कम क्8 साल होने तक साइकिल अपनाने की सलाह देनी चाहिए। इससे बच्चों का हेल्थ तो ठीक रहेगा ही, उनका पढ़ाई में भी मन लगा रहेगा। मैं भी अपने स्कूल आने-जाने के लिए साइक्लिंग किया करता था। इसके अलावा ट्यूशन पढ़ने भी मैं साइक्लिंग कर ही आया-जाया करता था। आज भी साइकिल मेरी जिंदगी का एक अटूट हिस्सा है।

हेमंत झा, जिंदल स्टील