-बरेली ट्रैफिक पुलिस शहर के तीन स्थानों से चलाएगी प्रीपेड बूथ

-ट्रैफिक पुलिस ने गाजियाबाद से मंगाई डिटेल, जल्द ही होगी मीटिं

BAREILLY: बरेली ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो में हैरेसमेंट रोकने के लिए एक और प्लान तैयार किया है। यह प्लान गाजियाबाद मॉडल पर काम करेगा। बरेली ट्रैफिक पुलिस शहर के तीन मेन प्वाइंट रेलवे जंक्शन, पुराना रोडवेज और सैटेलाइट बस अड्डा से प्रीपेड बूथ चलाएगी। इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई हैं और जल्द ही पुलिस के सीनियर अधिकारियों के साथ मीटिंग के बाद इसकी शुरुआत कर दी जाएगी।

वारदात के बाद जागी पुलिस

बरेली में कुछ दिनों पहले रेलवे जंक्शन से ऑटो में सवार महिला के साथ ऑटो ड्राइवर ने रेप की कोशिश, लूट और मर्डर की कोशिश की वारदात को अंजाम दिया था। जिसके बाद ऑटो में सवारियों की सेफ्टी के लिए पुलिस अधिकारियों ने मीटिंग की थी। मीटिंग में ऑटो वालों की वर्दी, आई कार्ड, जीपीएस समेत कई चीजें लागू करने की बात हुई थी। इसी में प्रीपेड बूथ को लेकर भी मांग उठी थी। अब प्रीपेड बूथ चालू करने की ट्रैफिक पुलिस ने तैयारी भी शुरू कर दी है।

जल्द होगी मीटिंग

बरेली ट्रैफिक पुलिस सबसे पहले रेलवे जंक्शन से प्रीपेड बूथ चलाने की तैयारी में है। इसके लिए जल्द ही जीआरपी और आरपीएफ के साथ मीटिंग की जाएगी। उसके बाद सैटेलाइट बस अड्डा और पुराना रोडवेज से भी इसकी शुरुआत की जाएगी। टीएसआई मनोज पटेल ने एसपी ट्रैफिक के सामने प्रपोजल बनाकर दे दिया है। जल्द ही एसएसपी के सामने भी प्रपोजल पहुंचेगा।

प्रीपेड बूथ से मिलेंगे ऑटो

बरेली में प्रीपेड बूथ का मैनेजमेंट ट्रैफिक पुलिस संभालेगी। इसके लिए प्रीपेड बूथ पर ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे। यहां पर प्रीपेड बूथ से चलने वाले आटो का रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा। रजिस्ट्रेशन के आधार पर जंक्शन परिसर में आटो मौजूद होंगे। पब्लिक प्रीपेड बूथ से जाकर ऑटो की बुकिंग करा सकेगी और उसे किराया भी बूथ पर देना होगा। बुकिंग के बाद आटो सवारी को लेकर जाएगा और जब आटो वापस बूथ पर पहुंचेगा तो उसे किराया ि1मल जाएगा।

ये है गाजियाबाद मॉडल

गाजियाबाद में महाराजगंज मेट्रो स्टेशन, वैशाली मेट्रो स्टेशन और गाजियाबाद रेलवे जंक्शन पर ट्रैफिक पुलिस प्रीपेड ऑटो बूथ चलाती है। यहां प्रीपेड बूथ पर पर ईयर ऑटो का रजिस्ट्रेशन होता है। बूथ से ही पब्लिक ऑटो की बुकिंग कराती है। ऑटो ड्राइवर को किराया प्रीपेड बूथ से ही मिलता है। इसकी वजह से ऑटो में जाने वाली सवारी की सेफ्टी की पूरी जिम्मेदारी आटो ड्राइवर की हो जाती है और पुलिस भी उस आटो ड्राइवर पर नजर रख लेती है।

गाजियाबाद की तरह बरेली में भी तीन जगह प्रीपेड बूथ चलाने की तैयारी की जा रही है। गाजियाबाद से लिटलेचर मंगा लिया गया है। जल्द ही मीटिंग कर इसकी शुरुआत की जाएगी।

ओपी यादव, एसपी ट्रैफिक बरेली