-सैटेलाइट बस स्टैंड पर रोती मिली बच्ची

-सामाजिक संस्था ने चाइल्ड लाइन के सुपुर्द किया

BAREILLY:

एक महिला ने मां की ममता को कलंकित कर दिया, जब मासूम को बेटी होने के चलते यतीम बनाकर सेटेलाइट बस अड्डे पर छोड़ दिया। मां को आसपास न देखकर रोती-बिलखती बच्ची ममता के आंचल को ढूंढती रही, लेकिन वह छोड़ कर उसे दूर जा चुकी थी। भूख प्यास से तड़प रही बच्ची पर जब बस अड्डे पर मौजूद लोगों की निगाह पड़ी तो सूचना परिवहन निगम कर्मचारियों को दी। इस बीच मौके पर पहुंचे सामाजिक संस्था के लोगों ने बच्ची को चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया।

10 बजे हुई महिला लापता

जगतपुर निवासी मेहरुनिशां सेटेलाइट बस स्टैंड पर लिपिक हैं। उन्होंने बताया सुबह करीब आठ बजे साड़ी पहने दुबली-पतली एक महिला लगभग ढाई साल की बेटी के साथ बस अड्डा पर आई थी। लगभग दो घंटे तक वह बेंच पर बेटी के साथ बैठी रही। लगभग 10 बजे अचानक कहीं चली गई। उसके बाद वह नहीं लौटी। बच्ची बेंच पर बैठी थी, रोती बच्ची इधर-उधर मां को खोजती हुई स्टैंड के शेड में भटकने लगी। पहले कर्मचारियों ने सोचा कि मां कहीं सामान लेने गई होगी, लेकिन तीन-साढ़े तीन घंटे तक न मां दिखी और न कोई बच्ची को लेने आया। शेड पर एक बस स्टैंड के नीचे बच्ची रोती-बिलखती मिली।

कुछ भी नहीं बता पा रही मासूम

बच्ची से उसका और मां का नाम जानने की कोशिश की लेकिन, वह केवल 'मम्मी' कहकर ही रोती रही। कोई पता या घर के बारे में भी नहीं बता सकी। पता चलने पर आम आवाज संगठन के पदाधिकारी सैय्यद शारिक अली और अन्य लोग पहुंचे। परिवहन निगम कर्मचारी के साथ बच्ची को लेकर बारादरी थाने पहुंचे और बारादरी पुलिस के सुपुर्द कर दिया।