- गुडंबा पुलिस ने दबोचा, तीन वारदात को अंजाम देना कबूला

- किराये का मकान लेकर देते थे वारदात को अंजाम

LUCKNOW :गर्लफ्रेंड के शाही खर्च को पूरा करने और नशे की लत ने दो युवकों को शातिर लुटेरा बना दिया। गुडंबा पुलिस ने ऐसे ही दो शातिर लुटेरों को अरेस्ट करते हुए बीते दिनों तीन वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है। पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से दो तमंचे और कारतूस बरामद किया है।

किराये पर रहते थे

एसपी ट्रांसगोमती दुर्गेश कुमार के मुताबिक, बीते दिनों जानकीपुरम, विकासनगर और गुडंबा एरिया में चेन व पर्स स्नेचिंग की ताबड़तोड़ वारदातें घटित हुई थीं। जिसकी जांच में सीओ गाजीपुर दिनेश पुरी व इंस्पेक्टर गुडंबा राजकुमार सिंह को जुटाया गया था। इसी दौरान शुक्रवार को इंफॉर्मेशन मिली कि शातिर लुटेरे जानकीपुरम स्थित विशाल हॉस्पिटल के करीब पार्क में मौजूद हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने घेराबंदी कर वहां मौजूद दो बदमाशों को दबोच लिया। पकड़े जाने पर उनकी पहचान शमीम और जियाउद्दीन के रूप में हुई। वे दोनों सीतापुर के मूल निवासी हैं और मडि़यांव विकासनगर एरिया में किराये का मकान लेकर रहते हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से दो तमंचे 12 बोर व दो कारतूस बरामद किये।

खर्च के लिये जुटानी थी रकम

पूछताछ के दौरान शमीम और जियाउद्दीन ने बताया कि उन्हें गर्लफ्रेंड्स पर खर्च करने के लिये रकम की जरूरत थी। साथ ही नशे की आदत के चलते हर रोज 500 रुपये शराब व सिगरेट में खर्च होते हैं। कमाई का कोई साधन न होने की वजह से उन लोगों ने लूट का रास्ता चुन लिया। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने बीते दिनों गुडंबा के आदिलनगर में एक किराना व्यवसायी को शिकार बनाया था। उन्होंने व्यवसायी पर तमंचा सटाकर उसके पास मौजूद नकदी लूट ली थी और फरार हो गए थे। एसपी कुमार ने बताया कि शमीम ने कक्षा पांच तक पढ़ाई की है। जबकि, दूसरे ने अरबी की पढ़ाई की है। इन दोनों बदमाशों ने हसनगंज, विकासनगर, अलीगंज, गुडंबा, जानकीपुरम व चौक इलाके में दर्जनों लूट की वारदातों को अंजाम दिया है और उनके खिलाफ इन थानों में मुकदमे भी दर्ज हैं।