डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में मेडिकल के लिए लायी थी हाफिजगंज पुलिस

BAREILLY: डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में मेडिकल के लिए पहुंची लड़की को उसके परिजनों ने जबरन खींचने की कोशिश की। जब एसआई ने विरोध किया तो उनके साथ भी नोंकझोंक हुई। सूचना पर कोतवाली पुलिस पहुंची और लड़की के परिवार के 6 लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस एसआई की तहरीर पर सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

हाईकोर्ट के आदेश पर हो रहा था मेडिकल

हाफिजगंज थाना अंतर्गत बेलपुर निवासी युवती पड़ोस के जितेंद्र से प्यार करती है और करीब दो महीने पहले उसके साथ घर छोड़कर चली गई थी। उसके परिजनों ने थाना में बहला-फुसलाकर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। कुछ दिनों पहले लड़की हाईकोर्ट का आदेश लेकर पहुंची। हाईकोर्ट ने मेडिकल कराकर लोकल कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था।

फोर्स ने पहुंचकर संभाला

हाईकोर्ट के आदेश के तहत ही एसआई वेदपाल, लेडी कांस्टेबल के साथ उसका मेडिकल कराने के लिए डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचे थे। इसी दौरान लड़की के परिजन वकील के साथ पहुंचे और लड़की से जबरन रोककर बात करने लगे। जब एसआई ने विरोध किया तो नोंकझोंक की और से जबरन खींचकर ले जाने लगे। जिस पर एसआई ने कंट्रोल रूम और पुलिस अधिकारियों को फोन कर दिया। मौके पर एसएचओ कोतवाली, चौकी इंचार्ज सिविल लाइंस, चौकी इंचार्ज कुतुबखाना व अन्य पहुंचे और मौके से 6 लोगों को पकड़ लिया।

वादी बन गए मुल्जिम

इस मामले में छोटी सी गलती की वजह से वादी अब मुल्जिम बन गए हैं। यदि वह चुपचाप लड़की से मिलते तो शायद यह बखेड़ा न होता। उसकी ओर से एडवोकेट ने सीओ सिटी फ‌र्स्ट से बात की लेकिन उन्होंने भी हाईकोर्ट का हवाला दिया। एडवोकेट ने कहा कि लड़की टीसी के मुताबिक 17 साल है। जबकि एसआई ने कहा कि टीसी के मुताबिक उसकी उम्र 20 साल है।

लड़की को जबरन खींचने का आरोप एसआई ने लगाया है। एसआई की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

सिद्धार्थ वर्मा, सीओ सिटी फ‌र्स्ट