- फैमिली मेंबर्स ने लगाया गलत टीकाकरण का आरोप

GORAKHPUR : जिला महिला अस्पताल में वेंस्डे मार्निग टीकाकरण के बारह घंटे के बाद मासूम की घर पर रात मौत हो गई। मौत के बाद गुस्साए फैमिली मेंबर्स महिला अस्पताल पहुंचे और जमकर हंगामा किया। आरोप लगाया कि गलत वैक्सीन लगाने की वजह से बच्ची की मौत हुई है। फैमिली मेंबर्स ने इसकी शिकायत एसआईसी से की। एसआईसी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

रात में खराब हुई बच्ची की हालत

गोरखनाथ एरिया के रसूलपुर निवासी जावेद आलम वेंस्डे मार्निग अपनी डेढ़ माह की बच्ची को टीकाकरण के लिए जिला अस्पताल पहुंचा। यहां हेल्थ एंप्लाइ ने बच्ची को डीपीटी, हेपेटाइटिस बी का इंजेक्शन लगाया और पोलियो की खुराक पिलाई। इसके बाद आलम बच्ची को लेकर घर लौट गया। देर रात बच्ची की हालत खराब हो गई। जब तक फैमिली मेंबर्स उसे अस्पताल ले जाते, उसकी मौत हो गई। जावेद अपने कुछ सहयोगियों के साथ थर्सडे मार्निग महिला अस्पताल पहुंचा और हंगामा करने लगा। एसआईसी ने पहुंचकर किसी तरह मामले को शांत कराया। फैमिली मेंबर्स की शिकायत पर जांच का आश्वासन दिया। एसआईसी के आदेश पर बाल रोग विशेषज्ञ डॉ। जय कुमार ने वैक्सीन के रखरखाव और रजिस्टर की जांच पड़ताल की, जिसमें सबकुछ सही पाया गया।

मामले की जांच की गई। जिस वायल से बच्ची को वैक्सीन दिया गया, उससे अन्य बच्चों का भी वैक्सीनेस किया गया है। वैक्सीन को चेक कर लिया गया है। स्टाफ से भी पूछताछ की गई है।

डॉ। सुनीता कुमार, एसआईसी, महिला अस्पताल