आई फालोअप: आशा हत्याकांड

- परतापुर थाना पुलिस ने पानीपत ट्रांसफर किया मुकदमा

- मेरठ में मृतका आशा का हुआ अंतिम संस्कार, आरोपी दीपक को ले गई पानीपत पुलिस

Meerut: परतापुर थाना क्षेत्र की कालोनी इंदिरापुरम में विगत दिवस लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे दीपक ने सिर्फ इसलिए अपनी कथित पत्‍‌नी आशा की हत्या कर दी, क्योंकि वह शादी करने की जिद पर अड़ी थी। पुलिस ने हत्यारे दीपक को शुक्रवार की देर रात ही गिरफ्तार कर लिया था।

पानीपत की युवती

शुक्रवार को परतापुर थाने के समीप इंदिरापुरम कालोनी में कृष्णपाल के मकान आशा का शव मिला था। आशा को उसका प्रेमी हापुड़ के टियाला निवासी दीपक लेकर आया था। एक माह से दोनों किराए के मकान में बतौर दंपती रह रहे थे। आशा भी टियाला की रहने वाली है। उसके दीपक से प्रेम संबंध हो गए थे। जिससे यह परिवार टियाला से पानीपत जाकर रहने लगा था। परिजनों ने आशा के शव का सूरजकुंड स्थित शमशान में अंतिम संस्कार कर दिया। जबकि आरोपी दीपक को हरियाणा की पानीपत पुलिस पकड़ ले गई, क्योंकि आशा की गुमशुदगी पहले ही पानीपत में दर्ज थी। परतापुर पुलिस ने केस को भी पानीपत ट्रांसफर कर दिया है।

दीपक के साथ आ गई थी आशा

परिवार की इज्जत को ताक पर रखकर जन्माष्टमी के दिन आशा पानीपत से दीपक के साथ चली आई थी। परिवार के लोगों ने वहां थाने में आशा के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। दीपक की बहन परतापुर में रहती है। इसलिए उसने परतापुर में मकान किराए पर लिया था। पुलिस की गिरफ्त में आए दीपक ने बताया कि पिछले पंद्रह दिन पहले ही उसके मन से आशा मर चुकी थी।

शादी का दबाव

आशा ने शराब पीने पर प्रतिबंध लगा दिया था। साथ ही शादी करने की भी जिद कर रही थी। जबकि वह आशा से शादी नहीं करना चाहता था। बल्कि शारीरिक सुख के लिए उसे शादी का झांसा देकर भगाकर लाया था। दीपक ने बताया कि इसी को लेकर विवाद हुआ और आशा की हत्या कर दी गई।

परिजनों को बताया

हत्या करने के बाद अपने गांव में पहुंचकर भाई को पूरे मामले से अवगत कराया। दीपक के भाई ने परतापुर में रहने वाली अपनी बहन ओमवती को बताया तब जाकर पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। परतापुर पुलिस ने टियाला गांव से आरोपी को पकड़ लिया, जिसे पानीपत पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

अपहरण का मामला है दर्ज

एसओ राकेश यादव का कहना है कि पानीपत में आशा के अपहरण का मुकदमा दर्ज था, जो हत्या में बदल गया है। इसलिए दीपक को पानीपत पुलिस अपने साथ ले गई है। आशा के परिजनों ने पानीपत से मेरठ पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार कर चले गए।

आशा मर्डर कांड का केस पानीपत ट्रांसफर कर दिया गया है। साथ ही हत्यारे दीपक को भी पानीपत पुलिस को सौंप दिया गया है। क्योंकि आशा के अपहरण का मुकदमा पहले से ही पानीपत थाने में दर्ज था।

रफीक अहमद, सीओ ब्रह्मापुरी