- मिडडे मील को लेकर क्लास में झगड़ा

- परिजनों ने मैनेजमेंट पर लगाया आरोप

LUCKNOW: बीकेटी में मिडडे मील को लेकर क्लास में क्लास में विवाद पर दो छात्रों ने छात्राओं की बेल्ट से जमकर पिटाई कर दी। मामले की सूचना मिलने पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया। स्कूल प्रिंसिपल और मैनेजमेंट पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शिकायत एसडीएम और सीओ से की।

एक दर्जन छात्राओं पर हमला

बक्शी के तालाब स्थित मवई खंतारी में पूर्व माध्यमिक विद्यालय है। सोमवार दोपहर करीब बारह बजे बच्चों को मिड डे मील का भोजन दिया जा रहा था। इस दौरान कक्षा 7 में पढ़ने वाले मवई खंतारी निवासी कौशलेंद्र और आनंद का साथ में पढ़ने वाली लड़कियों से खाने को लेकर विवाद हो गया। दोनों ओर से कहासुनी होने लगी। बात बढ़ने पर दोनों छात्रों ने बेल्ट निकाली और 11 लड़कियों को बेरहमी से पीट दिया। घायल छात्राओं में निशा, किरन, मनीषा, शांति, रोशनी, रागिनी, पूजा, सरिता, रीता, रेशमी और सावित्री हैं। सभी लड़कियां संसारपुर गांव की रहने वाली हैं।

एसडीएम बीकेटी से की शिकायत

किसी तरह जान बचाकर घर भागी बच्चियों ने परिजनों को जब घटना बताई तो परिजनों के साथ सैकड़ों गांव वाले भी स्कूल पहुंचे। अध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। इसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को थाने ले आई। दोनों पक्षों ने थाने पर जमकर हंगामा काटा। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। लड़कियों के परिजनों ने एसडीएम बक्शी का तालाब को लापरवाह प्रिंसिपल और अध्यापकों को हटाने की मांग को लेकर एक प्रार्थनापत्र भी दिया है। इस संबंध में सीओ बीकेटी तनू उपाध्याय ने बताया कि अभिभावकों ने कोई कार्रवाई करने से इंकार किया है लेकिन अभिभावकों ने लापरवाह शिक्षिकाओं पर कार्रवाई के लिए सीओ और एसडीएम को पत्र जरूर लिखा है।