छेड़छाड़ की शिकायत पर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, फरियादी चाचा-भाई पर दर्ज कर लिया केस

<छेड़छाड़ की शिकायत पर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, फरियादी चाचा-भाई पर दर्ज कर लिया केस

ASP ASP ने <ने SOSO व चौकी प्रभारी को किया < व चौकी प्रभारी को किया suspend

ALLAHABAD: suspend

ALLAHABAD: छेड़खानी रोकने के लिए बने एंटी रोमियो स्क्वॉड किसी काम न आया। पुलिस ने छेड़छाड़ से परेशान छात्रा के घरवालों की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय पीडि़त पक्ष पर ही मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस की इस करतूत से दुखी छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना के बाद हड़कंप मचा तो एएसपी आशुतोष मिश्र ने थानाध्यक्ष भास्कर मिश्र व चौकी प्रभारी राकेश शर्मा को सस्पेंड करते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।

बीए की परीक्षा दे रही थी छात्रा

कौशांबी जिले के गांजा गांव निवासी शिवपूजन की भतीजी रचना (ख्ख्) बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। वह सेंवढ़ा स्थित रामभजन सिंह डिग्री कॉलेज में परीक्षा दे रही थी। शेरपुर निवासी आशीष यादव व उसका साथी जितेंद्र कॉलेज जाते समय छेड़छाड़ करते थे। छात्रा ने इसकी जानकारी परिजनों को दी। चाचा शिवपूजन ने शिकायत चौकी प्रभारी राकेश शर्मा से की। कार्रवाई न होने पर शिवपूजन बेटे आलोक के साथ समझाने के लिए आरोपियों के घर गया। उलाहना सुन आरोपी फौजदारी पर आमादा हो गए। यह देख दोनों वापस लौट आए। उधर छेड़खानी करने वाले युवकों ने दोनों के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज करा दिया।

अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ दम

पुलिस के रवैये से रचना इतनी व्यथित हुई कि शनिवार सुबह अपने कमरे में फांसी लगा लगा ली। परिवार वाले उसे फंदे से उतारे तो उसकी सांसें चल रही थीं। उसे इलाहाबाद के निजी अस्पताल ले जाया गया। हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया। जहां छात्रा को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया गया।