RANCHI: बुधवार को दिल्ली पुलिस की टीम रातू थाना क्षेत्र के काठीटांड़ चौक से चोरी की आरोपी युवती नीलम टोप्पो उर्फ नीलू को गिरफ्तार कर दिल्ली ले गई। नीलू को खोजने में दिल्ली पुलिस को तीन दिन लगे। उसने दिल्ली पुलिस को पूछताछ में बताया है कि रांची में उसका प्रेमी रहता है और उसी के लिए उसने चोरी की थी।

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक नीलम टोप्पो उर्फ नीलू मूल रूप से गुमला की रहनेवाली है। वह कुछ सालों से दिल्ली के फर्नीचर कारोबारी पंकज सेठी के यहां बतौर दाई का काम करती थी। 10 नवंबर, 2014 को नीलम टोप्पो उर्फ नीलू ने पंकज सेठी के घर से एक लाख 60 हजार नकद, सोने की अंगूठी व मोबाइल की चोरी कर ली थी। दिल्ली पुलिस ने नीलम को संदेह के आधार पर पकड़ा था। इसी क्रम में वह बीमार पड़ गई। बीमार पड़ने की वजह से दिल्ली पुलिस ने उसे एम्स में भर्ती कराया, जहां से चकमा देकर वह भाग आई और रांची के काठीटांड़ में छिप कर रह रही थी।

मोबाइल लोकेशन से पकड़ाई युवती

बताया गया कि चोरी की मोबाइल से युवती की गिरफ्तारी संभव हो पाई। पहले पुलिस उसके गुमला स्थित घर गई थी, लेकिन वहां से पता चला कि वह रातू थाना एरिया में किराए के मकान में रह रही है। सूचना के आधार पर पुलिस रातू थाना पहुंची और आरोपी युवती को काठीटांड़ से दबोच लिया।

कमरे से किताब गायब, एफआईआर दर्ज

धनबाद के युवक गौरीशंकर महतो ने सुखदेवनगर थाने में अजीब तरह का केस दर्ज कराया है। गौरीशंकर महतो ने कहा कि उसके इंद्रपुरी स्थित किराए के मकान से अज्ञात चोर ने दो लैपटॉप, दस हजार रुपए नकद, सैमसंग का मोबाइल व एक स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) की किताब भी चोरी होने की बात कही है। सुखदेवनगर थाना पुलिस ने गौरीशंकर महतो के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

क्या है प्राथमिकी में

प्राथमिकी में कहा गया है कि वह धनबाद के कतरास में रहता है। इंद्रपुरी में वे लोग वीसी वर्मा के यहां किराए पर रहते हैं। उसके साथ कुणाल महतो, रौशन प्रसाद, हरिशचंद्र लागुरी भी रहता है। तीनों दोस्त दोपहर एक बजे के करीब कमरे का ताला लगाकर पीटीपीएस गए थे। जब दोपहर दो बजे के करीब लौटकर आए तो पाया कि कमरे का ताला टूटा है और कमरे से उपरोक्त चीजें गायब हैं। कमरे में अजीत नामक एक युवक भी आता था। जब युवक से संपर्क किया गया तो उसने फोन रिसीव नहीं किया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।