RANCHI: रांची के बरियातू थाना क्षेत्र के चिरौंदी में लिव इन रिलेशनशिप में रह रही लोहरदगा के एड़ादोन निवासी सुषमा कुमारी की रहस्यमय मौत हो गई है। सुषमा व जयपाल उरांव एक ही कमरे में रहते थे। सोमवार की रात दोनों ने खाना खाया, सुबह जब जयपाल उठा तो पाया कि सुषमा की मौत हो चुकी है। उसने इसकी जानकारी नरकोपी एरिया में रह रहे अपने व सुषमा के परिजनों को दी। जयपाल उरांव सुषमा के शव को लेकर नरकोपी के बिल्टी गांव पहुंचा, जहां उसके परिजनों की मौजूदगी में बिल्टी में ही शव दफना दिया गया।

ऐसे खुला मामला

जानकारी के अनुसार, जयपाल उरांव ने युवती की मौत के बाद उसके शव को दफना दिया। बताया जा रहा है कि जयपाल ने मामले को दबाने के लिए गांव के मुखिया को भ्0 हजार रुपए रिश्वत देने की भी पेशकश की। लेकिन, मुखिया ने यह भेद खोल दिया है।

भाई ने लगाया हत्या का आरोप

मंगलवार को सुषमा का भाई वासुदेव लोहरदगा से अपने ख्0-ख्भ् लोगों के साथ नरकोपी थाना पहुंचा और जयपाल पर बहन की हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करवा दी। वासुदेव ने बताया कि उसे संदेह है कि उसकी बहन को जहर देकर मार डाला गया, फिर उसे दफना दिया गया।

शादी का झांसा दे कर रहा था यौन शोषण

बताया गया कि सुषमा और जयपाल उरांव तीन साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। मृतका के भाई वासुदेव ने पुलिस को बताया कि जयपाल पहले से ही शादी-शुदा है। वह उसकी बहन का महीने भर से यौन शोषण कर रहा था। उसके साथ शादी का झांसा दिया था। बासुदेव ने बताया कि शादी के लिए दबाव देने पर जयपाल ने उसकी बहन को जहर देकर मार डाला। गुरुवार को सुषमा का शव कब्र से निकाला जाएगा। इसे पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा जाएगा।

क्वोट

भाई के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। सुपरविजन और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

-अजीत कुमार, डीएसपी, बेड़ो