-तीसरे दिन भी जारी रहा तालाबंदी

-प्रोक्टर ने कमिटी से मामले की जांच कराने का दिया आश्वासन

PATNA: दरभंगा हाउस स्थित पीजी हिंदी एवं पत्रकारिता डिपार्टमेंट में शुक्रवार को तीसरे दिन भी छात्राओं की ओर तालाबंदी जारी रहा। डिपार्टमेंट में प्रशासनिक व एकेडमिक गतिविधियां ठप रही। दोनों डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स प्रो मटुकनाथ को बर्खास्त करो, आंतरिक परीक्षा में भेदभाव नहीं सहेंगे, पत्रकारिता के सभी छात्रों को परीक्षा फार्म भरने देना होगा, छात्रों का मानसिक शोषण करना बन्द करो, विभाग हमारा है के नारे बुलंद कर रहे थे।

छात्राओं ने प्रोक्टर से की शिकायत

पीजी हिंदी व पत्रकारिता डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स ने हिंदी डिपार्टमेंट के हेड प्रो मटुकनाथ के खिलाफ विरोध मार्च निकाला। मार्च पीयू में जाकर समाप्त हुआ। मार्च के बाद स्टूडेंट्स ने प्रोक्टर जीके पल्लई से भेंट कर हल निकालने की डिमांड की। इस दौरान क्ख्-क्भ् छात्राओं ने प्रो मटुकनाथ पर अभद्र भाषा व व्यवहार का प्रयोग करने का आरोप लगाया है। छात्राओं ने एचओडी की बर्खास्तगी की मांग की। मामले को लेकर प्रॉक्टर को लिखित आवेदन भी दिया गया है। प्रॉक्टर ने मामले में कमिटी बनाकर छात्राओं की शिकायत की जांच कराने का आश्वासन दिया। स्टूडेंट्स ने जांच कमिटी में छात्रों को प्रतिनिधित्व देने की मांग की है।

महिला आयोग जाएगी छात्राएं

आइसा पीयू अध्यक्ष तारिक अनवर एवं जन अधिकार छात्र परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद ने कहा कि पूरे विभाग के लोग प्रो मटुकनाथ से त्रस्त हैं। छात्रों को जानबूझ कर कम नंबर दिया जा रहा है एवं परीक्षा देने से वंचित किया जा रहा है। आजाद चांद ने कहा छात्राओं से विभागाध्यक्ष ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है इसके खिलाफ कल महिला आयोग में आवेदन दिया जाएगा। प्रदर्शन में अखिलेश यादव, सूरज चैरसिया, अमित सिंह, निर्भय, सुभाष, प्रियंका, मधुमिता, रिया रौशन, अंशु, प्रजिता, पुष्पेश सहित बड़ी संख्या में हिन्दी एवं पत्रकारिता के छात्र शामिल थे।