- कमरे में लगा ली फांसी, परिजनों ने तोड़ा दरवाजा

- गोरखपुर में रहकर करती थी पढ़ाई, तबीयत खराब होने पर आई थी घर

SAHJANWA: सहजनवां थाना क्षेत्र के ग्राम सभा भरोहिया के सेहुड़ा टोले में बीएससी की एक छात्रा ने पिता की डांट के बाद फांसी लगाकर जान दे दी। सोमवार को सुबह परिजनों ने कमरे का दरवाजा तोड़कर उसका शव बाहर निकाला। भाई उसे लेकर स्थानीय हॉस्पिटल ले गया जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। परिजन दाह संस्कार की तैयारी में लगे थे कि इसी बीच सूचना पाकर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

कुछ ही दिन पहले आई थी घर

सेहुड़ा निवासी कपिल देव यादव स्वास्थ्य विभाग में काम करते हैं। उनकी 17 वर्षीय बेटी अनुप्रिया यादव बीएससी में पढ़ रही थी। वह गोरखपुर स्थित प्राइवेट हॉस्टल में किराए पर कमरा लेकर रहती थी और वहीं पर एक निजी कोचिंग में पढ़ने जाती थी। 24 जनवरी को उसकी तबीयत खराब हुई तो परिजनों ने उसे घर बुला लिया। डॉक्टर को दिखाने पर उसने ब्लड टेस्ट लिखा। शरीर में हीमोग्लोबिन की कमी पाई गई। पुन: डॉक्टर को रिपोर्ट दिखाने पर उसने छात्रा को दवा लिख दी और आराम करने की सलाह दी। इसके बाद वह घर पर ही रह रही थी।

नागवार लगी पिता की डांट

कपिलदेव बेटी अनुप्रिया को बहुत चाहते थे और उसे कभी डांटते नहीं थे। लेकिन रविवार को शाम उन्होंने बेटी को डांट दिया जो कि उसे नागवार गुजरी। अनुप्रिया गांव के अपने खेत से मटर तोड़ लाई। पिता ने उससे कहा कि मटर के दाने अभी तैयार नहीं हुए हैं और वह तोड़ लाई। जब वह मटर नहीं पहचानती तो वह डीएम क्या खाक बनेगी? बस यह बात अनुप्रिया को बुरी लग गई। रविवार की रात वह बिना खाना खाए अपने कमरे में सोने चली गई।

नहीं खुला दरवाजा

सुबह जब नहीं दिखी तो पिता ने दरवाजा खटखटाया लेकिन दरवाजा नहीं खुला। अनहोनी की आशंका से परिजन दरवाजे को तोड़ने का प्रयास करने लगे। किसी तरह से धक्का लगाने के बाद कुंडी टूट गई तो अंदर का नजारा देख सब भौंचक रह गए। अनुप्रिया का शरीर छत की कुंडी से साड़ी में बंधा लटक रहा था। भाई अमरेंद्र उसे लेकर सीएससी रिठुआखोर गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन शव को घर लाने के बाद दाह संस्कार की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

- रोहित सिंह सहजवान, सीओ, कैंपियरगंज