- दशहरे के बाद शुरू होगा सड़कों का निर्माण कार्य

- पड़ोसी जिलों से होगी बेहतर कनेक्टिविटी, पब्लिक को मिलेगा फायदा

GORAKHPUR : नगर निगम शहर की सड़कों पर मेहरबानी दिखाने की तैयारी में है। करीब एक दर्जन सड़कों का निर्माण कार्य दशहरे बाद शुरू हो जाएगा। जिन सड़कों को बनाने की तैयारी चल रही है, उनमें शहर को पड़ोसी जिलों से जोड़ने वाली प्रमुख सड़कें शामिल हैं। तीन रोड्स पर काम चल रहा है। नगरीय सड़क सुधार योजना के तहत इन सड़कों की सूरत बदली जाएगी। नगर निगम अधिकारियों को उम्मीद है कि ठंड का मौसम आने से पहले सड़कें दुरुस्त कर ली जाएंगी।

इनका होगा कायाकल्प

- इलाहीबाग चौराहे से बंधे तक

- गोड़धोइया पुल से पादरी बाजार पुलिस चौकी

- आजाद चौक से रानीबाग तक

- हनुमान मंदिर रोड बेतियाहाता

- रामनगर इंडस्ट्रियल एरिया

- तिवारीपुर से रेलवे क्रासिंग तक की रोड

व्यस्त रास्तों पर है फोकस

नगर निगम से सड़कों के पुर्ननिर्माण में शहर की व्यस्त सड़कों पर फोकस किया है। रेती चौक से लालडिग्गी, मिर्जापुर होते हुए घासीकटरा चौराहे तक की सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। साथ ही हड़हवा फाटक से लेकर तरंग ओवरब्रिज तक और रामनगर कालोनी के रास्ते का निर्माण कार्य भी चल रहा है। रेती से घासीकटरा तक का रास्ता शहर की सबसे अधिक व्यस्त सड़कों में से एक है। इस रास्ते पर साहबगंज मंडी, गीता प्रेस, रेती चौक और लालडिग्गी जैसे प्रमुख व्यापारिक केंद्र हैं। इस रास्ते के बन जाने से गोरखपुर की जनता को ही नहीं, बल्कि देवरिया, महराजगंज और कुशीनगर एरिया के लोगों को भी फायदा होगा।

सड़कों की मरम्मत के लिए नगर निगम योजना बना रहा है। उनके निर्माण कार्य चल रहे हैं। ठंड के मौसम तक एक दर्जन सड़कें अच्छी हो जाएंगी।

एसके केसरी, चीफ इंजीनियर, नगर निगम