RANCHI : एनएलयू रांची में चल रहे फ‌र्स्ट नेशनल ट्रायल एडवोकेसी का रविवार को समापन हो गया। मुकदमेबाजी की आखिरी और कड़ी टक्कर में रविवार को दोनों दिग्गज टीमों के बीच लगभग 6 घंटे तक बहस हुई। जीएनएलयू गांधीनगर और सिम्बायोसिस लॉ स्कूल पुणे की टीम ने जबरदस्त मुकदमेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अपना जलवा दिखाया। जिसमें जीएनएलयू गांधीनगर ने बाजी मारते हुए खिताब पर कब्जा कर लिया।

अदालत ये फैसला सुनाती है कि

एलएनयू रांची की मेजबानी में चल रहे नेशनल एडवोकेसी ट्रायल के समापन पर माननीय न्यायधीश आरआर प्रसाद, प्रशांत कुमार और एचसी मिश्रा ने दोनों पक्षों के बीच बहस को सुना और केस की सुनवाई पूरी की। अभियोग पक्ष की ओर से सिम्बायोसिस पुणे ने अजय शाखिया के मर्डर केस को माननीय न्यायधीशों के बेंच के सामने पेश किया। इस केस के बचाव पक्ष के तौर पर जीएनएलयू गांधीनगर ने मुजरिम को बचाने की पूरी कोशिश की। केस के तथ्यों के अनुसार मृत अजय एक निजी फार्म चलाते थे, जिसमें उनके भाई व दोस्त व्यावसायिक सहयोगी थे। अजय शखिया की मृत्यु गोली लगने से हुई थी, पर गोली किसने चलाई इसकी पुष्टि मुश्किल थी। अभियोगियों के आरोपो के अनुसार भाई व सहयोगी दोस्त ने एक षडयंत्र के तहत अजय को मौत के घाट उतार दिया। तमाम सबूतों और गवाहों के मद्देनजर अदालत ने ये फैसला सुनाया की आरोपी के भाई व उसके दोस्त के उपर लगाए गए आरोप साबित नहीं होते है। इसलिए बेगुनाह अन्तर्निहित है। वहीं बचाव पक्ष अपना केस साबित करने में सक्षम रही।

विनर को किया गया सम्मानित

सिम्बायोसिस पुणे की टीम को रनर अप का खिताब दिया गया। सिम्बायोसिस की स्नेह प्रिया को बेस्ट स्पीकर से सम्मानित किया गया। एनएलयू रांची के वीसी डॉ। बीसी निर्मल ने सभी को धन्यवाद दिया। इस यूनिवर्सिटी के नव निर्वाचित जरनल काउंसिल के मेंबर कांके विधायक जीतू चरण राम, मांडर विधायक गंगोत्री कुजूर, सत्यजीत सिंह सहित कई गणमान्य उपस्थित थे।