- गोल्ड व सिलवर के रेट कम होने का जमकर उठाया फायदा

- बर्तन के शॉप में भी खूब रही भीड़

PATNA CITY : धनतेरस के मौके पर पटना सिटी के मार्केट में जबरदस्त रौनक रही। ज्वेलरी, ह्वीकल, इलेक्ट्रॉनिकस और बर्तन सहित दूसरे सामान की लोगों ने जमकर खरीददारी की। सबसे ज्यादा भीड़ दिखी ज्वेलरी शॉप पर। महिलाओं ने गोल्ड व सिलवर ज्वेलरी की जमकर खरीददारी की। दरअसल पिछले साल की तुलना में इस बार गोल्ड व सिलवर दोनों के ही दाम में काफी कमी आई है। धनतेरस के मौके पर इस बार गोल्ड की कीमत ख्8 हजार रुपए प्रति क्0 ग्राम है, जो पिछले साल की तुलना में करीब फ् हजार रुपए कम है। वहीं इस बार सिलवर की कीमत फ्8 हजार 900 रुपए प्रति केजी है, जो पिछले साल की तुलना में 9 हजार भ्00 रुपए प्रति केजी कम है।

गिन्नी और सिक्के की खूब रही डिमांड

धनतेरस की खरीददारी के लिए मंगलवार की शाम होते-होते ज्वेलरी शॉप में जबरदस्त भीड़ उमड़ी। ज्यादातर लोगो ने गोल्ड गिन्नी और सिलवर के सिक्के खरीदे। म्भ् ग्राम गोल्ड गिन्नी ख्ब् हजार रुपए में बिकी। जबकि सिलवर के सिक्के 8भ्0 रुपए से लेकर क्क् सौ रुपए तक बिके। वहीं महिलाओं ने नोज पिन, इयर रिंग, झुमका, गले की चेन व पायल की जमकर खरीददारी की।

खूब बीके बर्तन

धनतेरस के मौके पर तांबा, पीतल, कांसा और स्टील के बर्तनों की लोगों ने जमकर खरीददारी की। बर्तन की छोटी-बड़ी सभी शॉप में शाम से लेकर रात तक भीड़ लगी रही। लोगों ने अपनी हैसियत के हिसाब से सामान की खरीददारी की है।