-33वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट का इनॉगरेशन

-पहले दिन के दो मैच अभिमन्यु एकेडमी और रेंजर्स ग्राउंड में खेले गए

DEHRADUN: हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन और उत्तराखंड की टीम ने फ्फ्वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया।

ख्9फ् रनों का स्कोर खड़ा किया

पहला मैच रेंसर्ज ग्राउंड पर एयर इंडिया और एचपीसीए के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए एयर इंडिया ने ब्0 ओवर में म् विकेट पर ख्9फ् रन का स्कोर खड़ा किया। कुंज शर्मा ने 7म् बॉल में नॉटआउट क्0फ् रन की पारी खेली। दीपक जॉन ने म्फ् रन बनाए। एचपीसीए के लिए करनवीर ने फ् विकेट चटकाए।

ऋषि ने खेली विनिंग पारी

जवाब में एचपीसीए की टीम बैटिंग करने उतरी और फ्9.क् ओवर में 8 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया। अभिमन्यु राणा ने सातवें नंबर पर बैटिंग करते हुए म्फ् रन की शानदार पारी खेली। इसके अलावा ऋषि धवन ने ब्ब् बॉल में नॉट आउट 77 रन की विस्फोटक पारी खेली। ऋषि ने 8वें नंबर पर बैटिंग करते हुए अपनी म्फ् रन की पारी में म् चौके और भ् छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

फ् विकेट से जीती उत्तराखंड

एसीए ग्राउंड पर खेले गए दूसरे मैच में उत्तराखंड ने सेंट्रल सेक्रेटिएट को फ् विकेट से मात दी। सेंट्रल सेक्रेट्रिएट ने पहले बैटिंग करते हुए ख्ब् ओवर में सभी विकेट खोकर क्क्0 रन बनाए। आशीष हूडा ने नॉट आउट फ्0 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए सचिन कुमार ने फ्, रविन्द्र रावत और अभिमन्यु ईश्वरन ने ख्-ख् विकेट चटकाए। वैभव पंवार को क् विकेट मिला। जवाब में उत्तराखंड की टीम छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ा गई लेकिन फ्भ्.क् ओवर में फ् विकेट शेष रहते उसे जीत नसीब हो गई। विजय सिंह ने ख्0 और अभिनव बिष्ट ने नॉट आउट ख्ख् रन बनाए।

-------------------

खेल मंत्री ने किया उद्घाटन

इससे पहले टूर्नामेंट का इनॉगरेशन बतौर चीफ गेस्ट खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल ने किया। गेस्ट इस मौके पर संसदीय सचिव व विधायक राजकुमार, आयोजक क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के प्रेसीडेंट हीरा सिंह बिष्ट, वाइस प्रेसीडेंट अमित कपूर, सचिव पीसी वर्मा, कुमार थापा, भूपेन्द्र बरी,एएस मेंगवाल आदि शामिल रहे।