शोरुम में रोजे के दौरान पसंदीदा ज्वेलरी खरीदने को उमड़ रहीं महिलाएं

मार्केट में सोने का सेट, बाली, चूड़ी, पैंडेंट सेट और एंटीक ज्वेलरी का ट्रेंड

ALLAHABAD: रमजान के पाक महीने का उल्लास शहर में छाने लगा है। ईद के करीब आते ही क्या खरीदना है और रिश्तेदारों को क्या गिफ्ट देना है की बहस शुरू हो गई है। मार्केट में बहुत ज्यादा रौनक बढ़ गई है। यही वजह है कि खासतौर से 22 कैरेट हॉलमार्क की ज्वेलरी खरीदारी से शोरूम देर रात तक गुलजार हो रहे हैं। शोरूम में इस बार 18 कैरेट गोल्ड की तुलना में महिलाएं 22 कैरेट के गोल्ड की खरीदारी को वरीयता दे रही हैं।

पैंडेंट सेट की मची है धूम

ईद से चंद रोज पहले शोरूम में 22 कैरेट गोल्ड की ज्वेलरी में पैंडेंट सेट महिलाओं के बीच खूब पसंद किया जा रहा है। चौक स्थित स्वर्ण गंगा ज्वेलर्स में लाकेट व कान का झाला जिसे पैंडेंट सेट कहा जाता है की धूम मची है। चूड़ी व चेन जैसे ट्रेडिनशनल गोल्ड भी गले की खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए खरीदा जा रहा है। कोतवाली स्थित मनमोहन दास ज्वेलर्स में डिमांड के अनुसार पिछले वर्ष की तरह ही एंटीक ज्वेलरी मंगाई गई है। यहां भी ट्रेडिशनल चेन, बाली व कान का झाला खरीदने का ट्रेंड बना हुआ है।

सबके अलग हैं रेट

स्वर्ण गंगा ज्वेलर्स हो या फिर मनमोहन दास ज्वेलर्स गोल्ड के आइटमों की कीमत 27500 रुपए प्रति दस ग्राम हैं। 22 कैरेट के गोल्ड के इन आइटमों में पैडेंट सेट लॉकेट व कान का झाला , गोल्ड का सेट, चूड़ी, एंटीक ज्वेलरी, बाली व कान का झाला प्रमुख रूप से शामिल हैं।

22 कैरेट की पहचान आसान

स्वर्ण गंगा ज्वेलर्स के प्रोपराइटर अमित गुप्ता ने बताया कि भारत मानक ब्यूरो द्वारा प्रमाणिक 18 और 22 कैरेट हॉलमार्क ही खरीदना चाहिए। इसकी सबसे बड़ी पहचान यही होती है कि 18 या 22 कैरेट की ज्वेलरी के बीच में बीआईएस हॉलमार्क होता है। अगर ऐसा नहीं हो तो समझ लेना चाहिए कि वह विश्वास करने योग्य नहीं है।

यह गुनाहों से तौबा करने का तीसरा अशरा है। खुशियों का सबसे बड़ा त्योहार ईद भी आने वाला है। इसीलिए सब कुछ नया ही करना है।

नाजिया

अब तो हर दिन हर पल मुबारक है। ईद की खरीदारी के लिए शोरूम में आई थी। नए डिजाइन में आई पसंदीदा कान की बाली व झाला खरीदी हूं।

लुबना

ईद करीब आते ही परिवार के लिए ड्रेस और खुद के लिए ज्वेलरी खरीदारी करने का मन किया। शोरूम में पैडेंट सेट का नया ट्रेंड देखने को मिला है।

सूफिया

परिवार के सभी सदस्यों से राय मशविरा करने के बाद ज्वेलरी खरीदने आई थी। 22 कैरेट हालमार्क को ध्यान में रखकर एंटीक ज्वेलरी खरीदी हूं।

शाजिया

पिछले वर्ष की तरह इस बार भी एंटीक ज्वेलरी का क्रेज है। अभी ज्वेलरी देखी हूं एक-दो दिन में कीमत में अंतर आते ही खरीदूंगी।

शगुफ्ता यासमीन

हमारा सबसे बड़ा त्योहार ईद है। मार्केट में ट्रेंड के हिसाब से खरीदारी करना है। बिटिया के लिए पैडेंट सेट और अपने लिए चेन खरीदना है।

शबनम

शोरूम में पिछले वर्ष की तुलना में इस बार पैडेंट सेट की डिमांड बढ़ी है। ट्रेडिशनल चेन व बाली को भी महिलाएं पसंद कर रही हैं।

अमित गुप्ता, ऑनर स्वर्ण गंगा ज्वेलर्स

ईद को देखते हुए एंटीक ज्वेलरी मंगाई गई है। क्योंकि शोरूम में इसकी ज्यादा डिमांड है। जिसे देखो वह इसी की डिमांड कर रहा है।

वरुण टंडन, ऑनर मनमोहन दास ज्वेलर्स