- मौजूदा कार्यालयों में उमड़ने वाली भीड़ से मिलेगा छुटकारा

- आरटीओ ऑफिस में आने वालों का काम अब होगा जल्द

LUCKNOW:

राजधानी में लाइसेंस बनवाने और वाहन संबंधी कार्यो में लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए परिवहन विभाग ने दो नए आरटीओ ऑफिस खोलने की तैयारी की है। ये ऑफिस गोमती नगर और जानकीपुरम में खोले जा सकते हैं। इससे शहर में मौजूद दो अन्य कार्यालयों में उमड़ने वाली भीड़ तो कम होगी ही साथ ही आवेदन करने वालों का काम भी तेजी से निपटाया जा सकेगा।

रोज लगती है भीड़

ट्रांसपोर्ट नगर आरटीओ ऑफिस में रोज एक हजार से अधिक लोग लाइसेंस के लिए आवेदन करते हैं। वहीं देवा रोड पर खुले एआरटीओ ऑफिस में भी करीब 600 से अधिक लोग रोजाना आते हैं। जबकि आरटीओ ऑफिस में रोज तीन सौ लोगों के टेस्ट हो पाते हैं वहीं देवा रोड स्थित एआरटीओ ऑफिस में 200 लोगों की टेस्ट होाता है।

सर्वर भी होता है ठप

हाल यह है कि इतनी बड़ी संख्या में आने वाले आवेदनों के चलते यहां केअक्सर सर्वर भी ठप हो जाते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद दूसरे दिन लोगों को एग्जाम के लिए बुलायााता है।

बाहर से भी आते लोग

इन आफिस में केवल शहर के लोग ही नहीं आते बल्कि मॉल, मलिहाबाद, मोहनलाल गंज समेत कई जगहों से लोग यहां लाइसेंस बनवाने के लिए ते हैं।

की गई जमीन की डिमांड

गोमती नगर में रोडवेज की कार्यशाला से पांच हजार स्क्वॉयर फिट जमीन की डिमांड की गई है। जानकीपुरम में भी कार्यालय के लिए तलाश की जा री है।

नए एआरटीओ ऑफिस के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इनके खुलने से लाइसेंस और वाहन संबंधी कार्याें के लिए आए लोगों का वक्त खराब नहीं होगा।

के रविन्द्र नायक

परिवहन आयुक्त, उत्तर प्रदेश