गूगल ने फीचर हटाया तो बना लिया View Image नाम का ब्राउजर एक्‍सटेंशन

ऑस्‍ट्रेलिया के रहने वाले Joshua नाम के एक IT स्‍टूडेंट ने क्रोम और फायरफॉक्‍स के लिए एक ऐसा ब्राउजर एक्‍सटेंशन बना दिया है, जो View Image ऑप्‍शन ऑफ रहने के बाद भी आपको ओरिजिनल साइज में इमेज को देखने को ऑप्‍शन देगा। इस ब्राउजर एक्‍सटेंशन का बड़ा फायदा ये होगा कि यूजर्स गूगल इमेज सर्च के दौरान अपनी पसंद की इमेज को View Image ऑप्‍शन से फुल और रियल साइज में देख और सेव कर पाएंगे। कुल मिलाकर गूगल View Image ऑप्‍शन हटाने के गूगल के पर्पज पर जोशुआ ने पानी फेर दिया है। वैसे हमें यह सोचने की जरूरत नहीं, क्‍योंकि इस एक्‍सटेंशन से हमें ही फायदा मिलने वाला है।

गूगल ने इमेज सर्च में हटाया था view image फीचर,तो इस chrome एक्‍टेंशन ने निकाल लिया उसका तोड़,ऐसे करेंगे यूज

ZTE ने लॉन्‍च किया 2 डिस्‍प्‍ले वाला फोल्डिंग स्मार्टफोन जो मिलकर बन जाता है बिग स्‍क्रीन टैबलेट

View Image एक्‍सटेंशन ऐसे करेंगे यूज

बता दें के इमेज सर्च के दौरान View Image करने के लिए आपको View Image एक्‍सटेंशन को अपने ब्राउजर में एड करना होगा। जिसके बाद इमेज सर्च में यह एक्‍सटेंशन अपने आप ही View Image ऑप्‍शन दिखाएगा। इसका यूज करके आप पहले की ही तरह इमेज को फुलस्‍क्रीन पर देख सकते हैं और माउस के राइट क्लिक से उस तस्‍वीर को फुल रिजॉल्‍यूशन पर सेव यानि डाउनलोड भी कर सकते हैं।

 

इलेक्‍ट्रिक शॉक देकर फोटोग्राफी सिखाता है ये कैमरा! फ्री का टीचर जो बनाएगा फोटो एक्‍सपर्ट

View Image एक्‍सटेंशन को कैसे करेंगे ब्राउजर में इंस्‍टॉल

अगर आपने अब तक किसी ब्राउजर एक्‍सटेंशन को इंस्‍टॉल नहीं किया है तो बता दें कि आप क्रोम, फायरफॉक्‍स या सफारी में से कोई भी ब्राउजर यूज कर रहे हों, सभी में यह View Image एक्‍सटेंशन एड किया जा सकता है। सबसे पहले गूगल पर View Image Extension सर्च करें। क्रोम के अलावा किसी दूसरे ब्राउजर यूज कर रहे हों तो सर्च बॉक्‍स में अपने ब्राउजर का नाम जरूर डालें। इसके बाद आपको वेब स्‍टोर में से View Image एक्‍सटेंशन का पेज मिलेगा। उसपर क्लिक कर खोलें और राइट हैंट में दिए ऑप्‍शन (Add to Chrome) पर क्लिक करें। इसके बाद खुलने वाले डायलॉग बॉक्‍स में Add Extesnion पर क्लिक करें। आपका व्‍यू इमेज एक्‍सटेंशन इंस्‍टॉल हो जाएगा। अब गूगल इमेज सर्च के दौरान ये एक्‍सटेंशन ऑटोमेटिक आपकी हेल्‍प करता रहेगा।


WhatsApp पर कर सकेंगे पेमेंट और फंड ट्रांसफर, ऐप पर यूं दिखा नया पेमेंट फीचर!

Technology News inextlive from Technology News Desk