- सभी अधिकारी आपस में कोऑर्डिनेशन बनाकर निष्ठा व पारदर्शिता के साथ करें काम

GORAKHPUR: गोरखपुर जनपद की जिन-जिन परियोजनाओं की समीक्षा सीएम ने की है, उस पर जो आदेश व निर्देश मिले हैं। उनपर कार्यवाही के लिए कमिश्नर ने सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने प्वाइंट वाइज सभी योजनाओं के बारे में जानकारी लेने के साथ ही उन्हें क्वालिटी वाइज टाइमली पूरा कराने की हिदायत भी दी।

सीएम को अधिकारियों से ज्यादा जानकारी

बैठक में उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सीएम को गोरखपुर जनपद व पूर्वाचल की समस्याओं, लंबित परियोजनाओं आदि के बारे में संबंधित विभाग के अधिकारियों से भी ज्यादा जानकारी है। इसलिए अब यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने विभागीय फाइलों को देखें और पूरे लगन, निष्ठा, समर्पण और पारदर्शिता के साथ अपने काम को पूरा करें। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि सीएम अब गोरखपुर आते-जाते रहेंगे वे परियोजनाओं की समीक्षा भी करेंगे। उन्होंने कहा कि सीएम ने दो बातों पर ज्यादा बल दिया है, जिसमें ऑफिसेज में सफाई और अधिकारियों और कर्मचारियों की टाइली प्रेजेंस। इसको हर हाल में पूरा करें।

आपराधिक ठेकेदारों से बनाए दूरी

इस मौके पर उन्होंने सभी अधिकारियों से यह साफ किया कि वह निर्माण और विकास कार्यो में पेशेवर और आपराधिक छवि के लोगों से दूरी बनाकर रखें। हर विभाग के अधिकारी अपने ऑफिस में पर्याप्त समय दें और जनता की समस्याओं और शिकायतों का गुणवत्ता के साथ निस्तारण करें ताकि लोगों को बदलाव महसूस हो। मंडलायुक्त ने यह भी कहा कि सभी एचओडी अपने ऑफिस में कई साल से बेकार पड़ी फाइलों के बंडल को खोलकर देख लें और उसे नियमानुसार निष्प्रयोज्य घोषित कर उसे नष्ट कर दें।

योजनाओं की भी समीक्षा

कमिश्नर ने फर्टिलाइजर, एम्स के निर्माण के साथ ही एलपीजी बॉटलिंग प्लान्ट की प्रगति, रामगढ़ताल परियोजना की लंबित योजनाओं, प्रेक्षागृह के निर्माण, चिडि़या घर के काम की प्रगति, गन्ना शोध केंद्र को पिपराइच शिफ्ट करने में हो रही कठिनाइयों, एयरपोर्ट के पैसेंजर टर्मिनल बिल्डिंग की प्रगति तथा उनके स्टाफ के आवास व्यवस्था आदि की बिन्दुवार समीक्षा की और अधिकारियों को इसे कोऑर्डिनेशन बनाकर पूरा कराने के निर्देश दिए। बैठक में डीएम संध्या तिवारी, उपाध्यक्ष जीडीए ओएन सिंह, नगर आयुक्त बीएन सिंह, संयुक्त विकास आयुक्त एए अंसारी, उप निदेशक सूचना नवलकान्त तिवारी, अपर निदेशक स्वास्थ्य पुष्कर आनन्द के साथ संबंधित विभागों के उच्चाधिकारी मौजूद रहे।