- कल क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में होगा रोजगार मेला

- शामिल होंगे दस हजार से अधिक अभ्यर्थी

 

चार कंपनियां देंगी नौकरी
वित्तीय वर्ष 2018-19 की शुरुआत में क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में पहले रोजागर मेला का आयोजन मंगलवार को किया जा रहा है। बेरोजगारी की समस्या से परेशान शहर के यूथ के लिए ये राहत की खबर है। मेला के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन तेजी से हो रहे हैं। जॉब के सभी आप्शन गोरखपुर में ही होने के कारण अप्लीकेंट्स की संख्या में इजाफा हो रहा है। रोजगार मेला में शहर की पांच कंपनियां शामिल हो रही हैं। ऑनलाइन आए आवेदन को ऑफिस की अेार से सत्यापित कर लिया गया है। इनमें बुक माई एडबिल प्राइवेट लिमिटेड को 500, वानवार्ड सॉल्युशन प्राइवेट लिमिटेड को 10, जिनेक्स एक्वा प्राइवेट लिमिटेड को 614 और यूरेका फो‌र्ब्स प्राइवेट लिमिटेड को 15 कर्मचारियों की आवश्यकता है। कंपनियों से आए स्टॉफ, डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन और इंटरव्यू के बाद सेलेक्शन करेंगे।

8 से 10 हजार होगी सैलरी
रोजगार मेला में शामिल होने वाली कंपनियों को 18 से 35 साल के यूथ्स की जरूरत है। पोस्ट के अनुसार इंटर से लेकर ग्रेजुएशन तक की डिमांड कंपनियों ने की है। यह सभी जॉब मार्केट एक्जीक्यूटिव, सेल्स एक्जीक्यूटिव के ही हैं। जिनके लिए सेलेक्टेड पर्सन को प्रतिमाह 8 से 10 हजार रुपए सैलरी दी जाएगी। गोरखपुर में ही जॉब होने के कारण यूथ्स ज्यादा आवेदन कर रहे हैं।

फैक्ट फाइल
- गोरखपुर जोन में रिजस्टर्ड बेरोजगार - 175224

- नियोजकों की संख्या - 1554

- सरकारी व अर्ध सरकारी नियोजकों की संख्या - 998

- प्राइवेट नियोजकों की संख्या - 556

- गोरखपुर में रजिस्टर्ड बेरोजगार - 82972

नियमित आयोजन किए जाते रहें
24 अप्रैल को मेले का आयोजन किया जा रहा है। सभी तरह की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। मेले के नियमित आयोजन किए जाते रहेंगे।

- अखंड प्रताप सिंह, सहायक निदेशक, क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय