- छुट्टी के दिन भी स्वास्थ्य महकमा में अलर्ट

- शाम को सीएम के जाते ही सभी ने ली राहत की सांस

GORAKHPUR: सीएम आदित्यनाथ योगी के शहर में होने का असर छुट्टी के दिन भी कार्यालयों में दिखा। सीएमओ कार्यालय से लेकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज तक के डॉक्टर्स, एंप्लाइज अलर्ट पर रहे। युद्धस्तर पर सफाई अभियान चलाया गया। अस्पताल के वार्ड भी चकाचक हो गए। शाम को जैसे ही बता चला कि सीएम चले गए। तब जाकर सभी ने राहत की सांस ली।

जिला अस्पताल:

सीएम आदित्यनाथ योगी के शहर में होने के कारण सभी की सांसें अटकी रहीं कि कब वे किस विभाग का निरीक्षण करने पहुंच जाएं। इसे लेकर सुबह से ही जिला अस्पताल की इमरजेंसी में डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ ड्रेस में मुस्तैद रहे। इमरजेंसी के बेड पर कलर बेडशीट बिछा दी गई। सक्शन मशीन और ऑक्सीजन सिलेंडर को ठीक कर दिया गया।

सीएमओ आफिस

अवकाश के दिन भी कार्यालय खुला रहा। पुराने सीएमओ कार्यालय में कंट्रोल रूम, वैक्सीन कक्ष समेत एक दर्जन से अधिक अनुभाग खुले रहे। तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी अपने सेक्शन को साफ करने में जुटे रहे। सफाईकर्मी फर्श एवं दीवार को रगड़ कर साफ करते दिखे। सीएमओ ऑफिस में बेकार पड़ी दो दर्जन आलमारियों को कंट्रोल रूम के पास रखवा दिया गया। नए सीएमओ ऑफिस को भी चमकाया गया।

महिला अस्पताल:

यहां भी सीएम के दौरे की खबर का असर दिखा। अस्पताल के मेन गेट पर काऊ कैचर लगाने की प्रक्रिया चल रही है। इसकेकारण मुख्य द्वार बंद चल रहा है। मरीजों के लिए दीवार तोड़कर वैकल्पिक रास्ता बनाया गया गया है। रविवार को वैकल्पिक रास्ते की सफाई की गई। मातहतों के साथ एसआईसी खुद साफ-सफाई का निरीक्षण करते दिखे। अस्पताल के वार्ड के अंदर भी सफाई दिखी। कर्मचारी एप्रन में मौजूद रहे।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज

इंसफेलाइटिस प्रभावित पूर्वाचल में बीआरडी में ही इसका इलाज होता है। ऐसे में ज्यादा संभावना थी कि कहीं सीएम इंसेफेलाइटिस विभाग का जायजा लेने बीआरडी न पहुंच जाएं। इसलिए मेडिकल कॉलेज में योगी के संभावित दौरे का खौफ सबसे ज्यादा दिखा। तीन दिन से कैंपस को स्वच्छ करने की कवायद रविवार को भी जारी रही। प्रिंसिपल ने एसआईसी को ही साफ-सफाई की मॉनीटरिंग की जिम्मेदारी सौंप दी है। एसआईसी सुबह से ही इमरजेंसी वार्ड से लेकर इंसेफेलाइटिस वार्ड तक के रास्ते को साफ बनाने में जुटे रहे। अस्पताल में तीनों शिफ्ट में काम करने वाले सफाईकर्मियों को एक साथ लगा दिया गया था।