-शासन के आदेश के बावजूद 10 से 12 के बीच ऑफिस में नहीं बैठते अधिकारी

GORAKHPUR: बड़े अरमान से फरियादी साहब के ऑफिस में बैठे हैं। साहब आएंगे, मुश्किलें सुलझाएंगे। शासन द्वारा तय वक्त है दस बजे से जनता दरबार लगाने का। पब्लिक परेशान है कि साहब अब आ जाएंगे। लेकिन घड़ी की सुइयां आगे बढ़ती ही जा रही हैं। किसी एक ऑफिस में नहीं, शहर के कई सरकारी ऑफिसों में यही हाल था। आई नेक्स्ट टीम मंगलवार को हकीकत जानने निकली तो सचाई कुछ यूं निकल कर सामने आई।

1-

ऑफिस: महानगर विद्युत वितरण निगम का एक्सईएन ऑफिस फ‌र्स्ट

टाइम: 10.20

एक्सईएन साहब का ऑफिस खुला, लेकिन कमरा खाली। नीचे कर्मचारियों के कमरे में और बिलिंग काउंटर पर 100 से अधिक लोगों की भीड़ थी। साहब के नक्शेकदम पर बाबू भी नजर आए। नीचे कमरे में पांच बाबू में 10.30 बजे तक केवल दो बाबू उपस्थित थे।

2- नगर आयुक्त और मुख्य कर निर्धारण अधिकारी कक्ष

टाइम: 10.35

नगर आयुक्त कक्ष अंदर से बंद। भाजपा पार्षद कक्ष में पांच महिलाएं नगर आयुक्त से मोहल्ले की प्रॉब्लम बताने के लिए बैठी हैं। इन लोगों ने अपनी फोटो खींचने पर ऐतराज जताया। बातचीत में अधिकारी के न बैठने का गुस्सा साफ झलक रहा था। 10.40 बजे मुख्य कर निर्धारण अधिकारी के कक्ष का भी यही हाल। कमरा खुला, लेकिन कोई मौजूद नहीं।

3-

टैक्स विभाग ऑफिस

टाइम: 10.45

10 से अधिक फरियादी अपनी समस्या को लेकर पहुंचे थे। केवल चार ही कर्मचारी कार्यालय में उपस्थित। रामनारायण सिंह वकील हैं। उन्होंने बताया कि मैं जानने आया था कि वादी के मकान का टैक्स किसके नाम से आ रहा है। पौने ग्यारह हो रहा है। अभी तक कोई नहीं आया है।

4-

महानगर विद्युत वितरण निगम के एक्सईएन आफिस थर्ड

टाइम: 11.30 बजे

महानगर विद्युत वितरण निगम के एक्सईएन थर्ड ऑफिस मोहद्दीपुर। बिल जमा करने वालों की लंबी लाइन। एक्सईएन साहब की कुर्सी खाली पड़ी हुई है। बगल में कंप्यूटर एक व्यक्ति कार्य कर रहा था। जब आई नेक्स्ट टीम ने फोटो खिंचना शुरू किया तो कर्मचारी ने कहा कि साहब बैठक में हो सकते हैं आप फोटो क्यों खींच रहे हैं? वहां मौजूद नंदानगर के धर्मेद्र सिंह ने बताया कि दो दिन से दो-दो घंटा इंतजार कर रहा हूं साहब का।