- जीआरपी ने रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया से की गिरफ्तारी

- जंक्शन सहित शहर के विभिन्न एरियाज से उड़ाते थे बाइक

GORAKHPUR: रेलवे स्टेशन सहित शहर के विभिन्न एरियाज से बाइक चोरी करने वाले गैंग का रविवार को जीआरपी ने पर्दाफाश किया। एक शातिर बाइक चोर को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर चोरी की पांच बाइक्स भी बरामद की गई हैं। यह सभी बाइक्स रेलवे स्टेशन व शहर के विभिन्न इलाकों स चुराई गई थीं। पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ केस दर्ज कर उस जेल भेज दिया गया। पूछताछ में मिला जानकारी के आधार पर जल्द ही जीआरपी इस गैंग के अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार करने का दावा कर रही है।

नेपाल, बिहार में बेचते थे गाडि़यां

सीओ जीआरपी श्रीप्रकाश राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि शनिवार देर रात इंस्पेक्टर आनंद कुमार सिंह फोर्स के साथ रेलवे स्टेशन पर गश्त कर रहे थे। इस बीच सर्कुलेटिंग एरिया में एक सुवक उन्हें देख भागने लगा। फोर्स ने दौड़ाकर उसे दबोच लिया। पूछताछ में उसने वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की। जीआरपी ने उसकी निशानदेही पर चोरी की पांच बाइक्स भी बरामद की हैं। इस गैंग के लोग भीड़भाड़ वाले इलाकों को चिन्हित करते थे और मौका देखते ही डुप्लीकेट चाभी व गाड़ी को डायरेक्ट तार से जोड़ कर स्टार्ट कर चंपत हो जाते थे। श्रीप्रकाश राय ने बताया कि इस गैंग के लोग चोरी की गई गाडि़यों को पहले सुरक्षित स्थान पर रखते थे और मौका मिलते ही गाडि़यों को नेपाल व बिहार में बेच देते थे।

टीम को मिलेगा इनाम

पकड़े गए अभियुक्त की पहचान पीपीगंज एरिया के जंगल कौडि़या के रहने वाले रमेश पासवान के रूप में हुई। सीओ ने बताया कि एक अन्य आरोपी चिलुआताल एरिया के चिउटी का रहने वाला राजाराम अभी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। एसपी रेलवे अभिषेक यादव ने इस गैंग का पर्दाफाश करने वाली टीम को पांच हजार रुपए नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।