-बीआरडी मेडिकल कॉलेज का मामला

-काउंटर से गायब रहे कर्मचारी, यूजर चार्ज कटवाने के लिए लाइन में घंटों खड़े रहे तीमारदार

-सूचना पर पहुंची पुलिस व जिम्मेदार मामले को कराया शांत

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में यूजर चार्ज काउंटर पर भर्ती के लिए पहुंचे तीमारदार घंटों से लाइन में लगे रहे तो उधर काउंटर छोड़ कर्मचारी गायब रहे। प्रधान ने जब आपत्ति जताई तो कर्मचारियों ने अशब्द भाषा का प्रयोग करते हुए उन्हें मारने पीटने लगे। इसके बाद तीमारदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसकी सूचना पीडि़त ने तत्काल 100 नंबर को दी् मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रधान और कर्मचारियों को चौकी पर ले गई। हालांकि प्रधान की ओर से तहरीर दे दी गई। पुलिस मामले की जांच में लगी है।

कुशीनगर जिले के कुबेरस्थान एरिया के कटकुइयां के रहने वाले प्रधान चंदन अपने चाचा श्रीबदन का ब्रेन स्ट्रोक का दवा कराने के लिए सोमवार सुबह मेडिकल कॉलेज पहुंचे। डॉक्टर के परामर्श पर वे यूजर चार्ज काउंटर पर भर्ती का पर्ची बनवाने गए। आरोप है कि इस बीच कर्मचारी गायब रहे। इससे तीमारदारों की लंबी लाइन लग गई। वे कर्मचारियों का इंतजार करने लगे। एक घंटे बाद कर्मचारी कहीं से आए तो प्रधान चंदन ने उनसे गायब होने की वजह पूछी और कहा कि हम लोग काफी समय से लाइन में लगे हैं और आप घूम रहे हैं। इसी बात पर कर्मचारियों ने गाली गुप्ता देते हुए प्रधान को मारने-पीटने लगे। अन्य तीमारदारों ने बीच-बचाव किया।

तीमारदार बिना लाइन के ही दरवाजे से अंदर आ गए और धौंस जमाकर पर्ची बनवाना चाहते थे। जब उन्हें धक्का देकर बाहर निकाला गया और दरवाजे को बंद कर दिया गया। इसी बीच वे देख लेने की धमकी देते चले गए।

चर्म रोग विभाग की ओपीडी से डॉक्टर गायब, मरीज का हंगामा

मेडिकल कॉलेज के चर्म रोग विभाग की ओपीडी के सामने सोमवार को मरीज डॉक्टर को दिखाने के लिए लाइन में खड़े रहे, लेकिन तय समय से पहले ही डॉक्टर उठ कर चले गए। इसके चलते तीमारदार परेशान होकर हंगामा करने लगे। फिर वह सीधे एसआईसी डॉ। एके श्रीवास्तव से मुलाकात की और अपनी समस्या सुनाई। उनके आश्वासन के बाद जाकर मामला श्ांत हुआ।

वर्जन

इसकी जानकारी नहीं है। यदि मारपीट हुई है तो गलत है। शिकायत मिलती है तो जांच कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट में जो भी दोषी पाया जाएगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। एके श्रीवास्तव, एसआईसी, बीआरडी मेडिकल कॉलेज