- पुलिस ने राजघाट एरिया से दो बदमाशों को किया अरेस्ट

GORAKHPUR: सिटी में हो रही आपराधिक घटनाओं के बाद एसएसपी के निर्देश पर केस को वर्क आउट करने के लिए चलाया गया अभियान रंग लाया और मंगलवार को दो बदमाश पकड़े गए। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि वे शौकिया लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। सीओ कैंट व सीओ कोतवाली के नेतृत्व में एसओ राजघाट अपने पुलिस बल के साथ मुखबिर की सूचना पर मंगलवार को 5 बजे राजघाट स्थित गायत्री शक्तिपीठ मंदिर के पास पहुंचे। पुलिस को देखकर बदमाश भागने का प्रयास करने लगे लेकिन पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर उन्हें अरेस्ट कर लिया।

लगातार कर रहे थे वारदात

सिटी में पिछले दिनों हुई चेन स्नेचिंग और लूट की ताबड़तोड़ घटनाएं पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रही थीं। एसएसपी ने पुलिस टीम गठित कर जल्द से जल्द मामले से पर्दा उठाने का आदेश दिया। पुलिस तभी से अपराधियों के पीछे लगी हुई थी। आखिरकार बुधवार को पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि राजघाट स्थित गायत्री शक्ति पीठ मंदिर के पास कुछ संदिग्ध युवक किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली पुलिस मौके के लिए रवाना हो गई। मंगलवार की शाम करीब 5 बजे चेकिंग के दौरान एक बाइक पर संदिग्ध दो सवार युवक पुलिस को देखकर भागने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच शक के आधार पर पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। जब उनसे गाड़ी का कागज मांगा गया तो नहीं मिला। दोनों को हिरासत में लेकर जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना नाम खजनी एरिया के रामपुर मलौली निवासी सानू और सलमान बताया।

इन घटनाओं को दिया था अंजाम

- 6 अक्टूबर को कैंट के बेतियाहाता हनुमान मंदिर के पास से प्रतिमा शुक्ला का बदमाशों ने तीन मोबाइल, चांदी की बिछिया और 6500 रुपये लेकर हुए थे फरार , दर्ज हुआ था केस ।

- खोराबार एरिया के बुढि़या माई मंदिर स्थान से एक महीला का पर्स छीना

- कैण्ट एरिया के बेतियाहाता आवास विकास कॉलोनी के पास से एक महिला का सोने का चेन छीना।

अरेस्ट किए गए बदमाश

1- सानू पुत्र लल्लन कुरैशी साकिन रामपुर मलौली थाना खजनी

2-सलमान पुत्र स्व0 इरशाद अहमद निवासी रामपुर मलौली थाना खजनी

बरामद सामान

1-तीन मबाईल

2-दो बिछिया

3- 2780 रुपया नगद

अरेस्ट करने वाली टीम

एसओ घनश्याम तिवारी थाना राजघाट, उप निरीक्षक सादिक परवेज चौकी टीपी नगर, कांस्टेबल सुभाष सिंह सर्विलांस सेल, कामेश्वर दूबे, मनोज कुमार सिंह, अभिमन्यु सिह यादव, सुशील कुमार यादव शामिल रहे।

वर्जन

पकड़े गए बदमाशों का पुराना रिकार्ड नहीं है। वे शौकिया घटनाओं को अंजाम देते थे। पुराने बड़े मामलों का जल्द से जल्द खुलासा किया जाएगा। इसके लिए टीम काम कर रही है।

- रामलाल वर्मा, एसएसपी