-बक्शीपुर चौराहे पर सीओ के निर्देश पर हो रही थी चेकिंग

-गैंगेस्टर के मुकदमे में फरार चल रहा था बदमाश

GORAKHPUR:

कोतवाली एरिया के बक्शीपुर चौराहे पर वाहनों की चेकिंग के दौरान पुलिस को एक कामयाबी मिल गई। गैंगेस्टर के मुकदमे में फरार चल रहे एक बदमाश सहित दो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से बाइक, पिस्टल, पांच कारतूस, चाकू बरामद हुआ। सीओ का कहना है कि उससे पूछताछ में कई जानकारियां मिली हैं। इसके आधार पर शहर में सक्रिय उनके परिचितों की तलाश की जा रही है।

बाइक चेकिंग में मिली कामयाबी

गुरुवार दोपहर ढाई बजे कोतवाली पर तैनात एसआई वीरेंद्र कुमार यादव, कांस्टेबल विजय प्रकाश दीक्षित, अभय कुमार सरोज और दिवाकर तिवारी के साथ बक्शीपुर चौराहे पर चेकिंग कर रहे थे। तभी पुलिस ने एक बाइक सवार दो युवकों को रोका। तलाशी के दौरान उनके पास से असलहा बरामद होने पर पुलिस दोनों को थाने ले गई। तब पता लगा कि एक बदमाश को पुलिस गैंगेस्टर एक्ट में तलाश रही थी।

पहले से दर्ज हैं कई मुकदमे

पूछताछ में सामने आया कि पकड़े गए युवक शातिर बदमाश है। उनमें एक की पहचान गुलरिहा एरिया के झुंगिया बाजार निवासी शिवा भारती, महराजगंज जिले के श्यामदेउरवा के धनहा निवासी नूर आलम के रूप में हुई है। नूर आलम के खिलाफ गुलरिहा थाना में कई मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ गुलरिहा पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट अधिनियम के तहत ढाई हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। उस पर लूट, चोरी, हत्या के प्रयास के मुकदमे पहले से हैं। दोनों के खिलाफ अवैध असलहा रखने, एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई करके पुलिस ने अदालत में पेश किया। कोर्ट ने दोनों को जेल भेजने का आदेश िदया।

वर्जन

पकड़े गए बदमाश काफी शातिर हैं। उनसे पूछताछ में कई जानकारी मिली है। उसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

अरुण कुमार शुक्ला, कोतवाल