- गुलरिहा एरिया में पकड़े गए कार सवार एटीएम बदलकर उड़ा लेते हैं रुपए

- पूछताछ में हुआ खुलासा, गैंग में शामिल अन्य लोगों की तलाश कर रही पुलिस

GORAKHPUR: एटीएम से रुपए निकालने वाले ग्राहकों का कार्ड बदलकर चूना लगाने के आरोप में पकड़े गए दोनों आरोपी आपस में मामा-भांजा हैं। पुलिस उनसे चार दिनों से पूछताछ कर रही थी। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी दी है जिनकी खोज में पुलिस जुट गई है। पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग है।

रंगेहाथ पकड़े गए थे युवक

गुलरिहा एरिया के सरैया कस्बा निवासी अजय कुमार को रुपए की जरूरत पड़ी। शनिवार शाम झुंगिया बाजार स्थित एटीएम से वह रुपए निकालने गया। तभी एक कार पर सवार छह युवक पहुंचे। उन लोगों ने रुपए निकालने का प्रयास किया। अजय को झांसा देकर उसका एटीएम कार्ड बदल दिया। मशीन की गड़बड़ी बताकर अजय को वहां से चलता कर दिया। कुछ देर बाद एटीएम से रुपए निकलने का मैसेज अजय के मोबाइल पर आया। 10 हजार रुपए निकलने से परेशान अजय ने शोर मचाया। आसपास के लोगों ने एटीएम में घुसे दो लोगों को पकड़ लिया। कार सवारों को भी दबोच लिया।

छुड़ाने के लिए दबाव

पकड़े गए लोगों को पुलिस थाने ले गई। इसके बाद से ही उनको छोड़ने का दबाव पुलिस पर बनने लगा। पूछताछ के बाद पुलिस ने सारी जानकारी हासिल कर ली। पुलिस ने दावा किया दो लोग पकड़े गए थे। बाकी चार युवक फरार हो गए थे। पकड़े गए लोगों की पहचान महराजगंज जिले के घुघुली, चुहनी निवासी आशीष पांडेय और उसके भांजे के रूप में हुई। पुलिस ने दोनों के पास से तीन हजार रुपए, कार, एटीएम बरामद किया। पुलिस का कहना है कि कार आशीष पांडेय के नाम से रजिस्टर्ड है। एटीएम से रुपए चोरी करने में उनके साथ अन्य लोग भी काम करते हैं। आशीष का भांजा बिहार में बीए सेकेंड ईयर का छात्र है।

कई जिलों में एक्टिव था गैंग

जांच में सामने आया कि कार सवार बदमाशों का गैंग कई जिलों में एक्टिव था। वह लोग कार से घूमकर अलग-अलग एटीएम में चले जाते थे। अकेले आने वाले लोगों को देखकर उनको निशाना बनाते थे। बुजुर्ग, महिलाएं और कम पढ़े लिखे लोग इनके निशाने पर होते थे। किसी को रुपए निकालने में होने वाली प्रॉब्लम को दूर करने के बहाने एटीएम बदलकर चूना लगाते थे। गैंग के लोग गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया, कुशीनगर, बस्ती, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर सहित कई जिलों में सक्रिय रहकर वारदात करते थे। गैंग में शामिल शशि विश्वकर्मा, मनोज पांडेय, सौरभ, सुधीर, आकाश, संदीप को पुलिस को तलाश रही है। सभी आरोपी महराजगंज जिले के रहने वाले हैं।

वर्जन

दो लोगों को पकड़ा गया था। उनके खिलाफ जालसाजी, चोरी का मामला दर्ज करके अरेस्ट किया गया है। गैंग में शामिल अन्य की तलाश की जा रही है। पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ में कई जानकारी मिली है।

- राकेश सिंह यादव, एसओ गुलरिहा