- सहजनवां पुलिस ने पकड़ा चोरों का गैंग

- आठ बाइक बरामद, लगाते थे फर्जी नंबर प्लेट

GORAKHPUR: शहर के कोतवाली और शाहपुर एरिया से बाइक चुराकर गांवों में बेचने वाला गैंग पकड़ा गया। सोमवार की दोपहर सहजनवां के बोक्टा में पुलिस चेकिंग कर रही थी। तभी पुलिस को कामयाबी मिली। बाइक चोरों के गैंग के चार सदस्यों को पकड़कर पुलिस ने चोरी की आठ बाइक बरामद की। एसएसपी ने बताया कि चोरों को पकड़ने वाली टीम को पांच हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया है। चोरी के आरोपियों से पूछताछ करके पुलिस उनके अन्य साथियों का सुराग लगाने में जुटी है।

वाहन चेकिंग में धराए

सोमवार दोपहर सहजनवां एसओ ब्रजेश सिंह यादव, एसआई चंद्रकांत पांडेय, कांस्टेबल रणविजय सिंह, धर्मराज यादव, रविंद्र राम ओर शिवजी सिंह के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। बोक्टा चौराहे पर पुलिस ने एक बाइक सवार को रोका। वह वाहन का कोई पेपर नहीं दिखा सका। जांच में सामने आया कि बाइक पर लगी फर्जी नंबर प्लेट लगी है। शक के आधार पर पुलिस ने सख्ती दिखाई तो बाइक चोरी का मामला सामने आया। पकड़े गए युवक की पहचान सहजनवां एरिया के गाहासाड़ा निवासी प्रभात सिंह के रूप में हुई। उसने पुलिस को बताया कि तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर वह लोग शहर के पादरी बाजार और कोतवाली इलाके से बाइक चुराते हैं। पुलिस टीम ने प्रभात के तीन साथियों को दबोच लिया। सभी के पास से आठ वाहन बरामद हुए जो विभिन्न जगहों से चुराए गए थे।

लगाते थे फर्जी नंबर प्लेट

एसएसपी ने बताया कि चोरों का गैंग बाइक चुराकर उस पर फर्जी नंबर प्लेट लगा देता था। पिपराइच एरिया के जंगल अहमद अली शाह निवासी अभिजीत मोटर मैकेनिक है। चोरी की बाइक को बेचने में वह गैंग के अन्य सदस्यों की मदद करता था। नंबर प्लेट बदलकर वह बाइक दे देता था। एक रजिस्ट्रेशन नंबर पर चोरों का गैंग दो गाडि़यां चलाता रहा। एसएसपी ने बताया कि गैंग का सरगना प्रभात उर्फ सोनू है। सहजनवां के सिसई निवासी बालकिशुन, शाहपुर एरिया के जंगल शालीग्राम निवासी राहुल चौहान उसके नेतृत्व में काम करते हैं। चोरी की बाइक खरीदने वाले एक ग्राहक पर भी पुलिस ने शिकंजा कसा है।

पहले जा चुके हैं जेल

एसएसपी ने कहा कि पकड़े गए प्रभात और राहुल पहले भी जेल जा चुके हैं। प्रभात के खिलाफ पिपराइच में, राहुल चौहान के खिलाफ शाहपुर थाना में चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। पकड़े गए बदमाशों ने सहजनवां, शाहपुर और देवरिया जिले से चुराई बाइक भी बरामद कराई।

वर्जन

चार लोगों को चोरी की आठ बाइक के साथ अरेस्ट किया गया है। शहर में रहकर बाइक चुराने वाले गैंग के सभी सदस्यों से पूछताछ की जा रही है। गैंग का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पांच हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया।

- रामलाल वर्मा, एसएसपी